ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊगोण्डा: यूरिया की बिक्री में गड़बड़ी करने पर 4 सचिव नपे

गोण्डा: यूरिया की बिक्री में गड़बड़ी करने पर 4 सचिव नपे

उर्वरकों की बिक्री में गड़बड़ी कर कालाबाजारी व ओवर रेटिंग करने वालों के खिलाफ डीएम डा. नितिन बंसल की कार्रवाई लगातार जारी है। डीएम ने गड़बड़ी करने वाले 4 साधन सहकारी समितियों के सचिवों के खिलाफ विभागीय...

गोण्डा: यूरिया की बिक्री में गड़बड़ी करने पर 4 सचिव नपे
हिन्दुस्तान संवाद,गोण्डा। Wed, 02 Sep 2020 12:38 PM
ऐप पर पढ़ें

उर्वरकों की बिक्री में गड़बड़ी कर कालाबाजारी व ओवर रेटिंग करने वालों के खिलाफ डीएम डा. नितिन बंसल की कार्रवाई लगातार जारी है। डीएम ने गड़बड़ी करने वाले 4 साधन सहकारी समितियों के सचिवों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की संस्तुति कर दी है। डीएम के आदेश पर जिला कृषि अधिकारी ने 20 दुकानदारों का लाइसेन्स निलम्बित कर दिया है।
जिले में यूरिया की कृत्रिम कमी दिखाकर किसानों से ओवर रेटिंग और यूरिया की काला बाजारी करने वाले दुकानदार जिला प्रशासन के निशाने पर आ चुके हैं। डीएम ने बताया कि यूरिया की बिक्री में गड़बड़ी करने पर बभनजोत साधन सहकारी समिति अल्लीपुर व हथियागढ़, साधन सहकारी समिति मनकापुर, साधन सहकारी समिति तिरखा बुजुर्ग विकासखण्ड छपिया के सचिव के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की संस्तुति की गई है। 
इसी तरह गड़बड़ी के आरोप में चार दुकानदारों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया गया है। जिसमें केन्द्रीय उपभोक्ता सहकारी भण्डार अन्तर्गत बिक्री केन्द्र खोड़ारे के अनिल कुमार वर्मा, चन्दापुर वजीरगंज के कृष्ण कुमार, मनकापुर के खाद विक्रेता मिश्रा खाद भण्डार और रूपईडीह अन्तर्गत सचिव योगेश कुमार शुक्ल पुत्र शिवनरायन शुक्ल ग्राम पैडीबरा विकास खण्ड रूपईडीह एवं सुहेल पुत्र मुस्लिम ग्राम गेंन्धरिया जनपद बहराइच के विरूद्ध एफआईआर दर्ज कराई जा चुकी है।
जिला कृषि अधिकारी जेपी यादव ने बताया कि अब तक जनपद में 577 छापे मारे गए हैं तथा 99 नमूना को जांच के लिए भेजा गया है तथा 17 दुकानों के लाइसेन्स निरस्त भी किए गए हैं। उन्होंने बताया कि अब तक जिले में 35 दुकानों के लाइसेन्सों के निलम्बन की कार्रवाई की गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें