gonda - अवैध टिकट बनाने में बेचने में एक गिरफ्तार DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अवैध टिकट बनाने में बेचने में एक गिरफ्तार

गोण्डा | हिन्दुस्तान संवाद

रेलवे में टिकट की कालाबाजारी को रोकने के अभियान के तहत गुरुवार को एक बार फिर आरपीएफ की कार्रवाई में रगड़गंज बाजार से रेल टिकट के अवैध कारोबारी पकड़ा गया। ई-टिकट बनाने व बेचने के अपराध में पकड़े गए नसीम पर रेलवे एक्ट की धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

प्रभारी निरीक्षक प्रवीण कुमार के नेतृत्व में आरपीएफ एसआई ललितेश कुमार सिंह, एसआई राणा प्रताप सिंह, एएसआई लाल साहब सिंह के कांस्टेबल ज्ञानेंद्र कुमार व कांस्टेबल अरशद अली ने रगड़गंज बाजार बेलसर में जावेद ट्रेवल एजेंसी पर रेड की। यहां ई-टिकटों का अवैध कारोबार करने वाले नसीम अहमद पुत्र मोहम्मद सलीम निवासी रगड़गंज बाजार को गिरफ्तार किया गया। उसके पास 60 अदद ई-टिकट, यात्रा शेष वाले व समाप्त वाले सामान्य एवं तत्काल टिकट बरामद हुए। इनकी कीमत लगभग 75 हजार रुपये है। उसके पास से 45 फर्जी आईआरसीटीसी की पर्सनल यूजर आईडी मिलीं।

पूछताछ में उसने बताया गया कि वह छह साल से ट्रेवल एजेंसी चला रहा है। एक साल से वह अवैध रूप से ई-टिकट बनाने व बेचने का अवैध कारोबार कर रहा था। जरूरतमंद लोगों से टिकटों का आर्डर लेकर टिकट बनाता था और प्रति पीएनआर सामान्य टिकट पर 100-200 रुपया तथा तत्काल टिकट पर 200-300 रुपये अधिक लेकर बेचता था। पकड़े गये नसीम ने गलत नाम पते से फर्जी आईआरसीटीसी की आईडी बना रखी थी। ई-टिकट बनाने व बेचने के अपराध में नसीम पर रेलवे एक्ट की धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:gonda