ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊएटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने वाले गैंग का पर्दाफाश, दो शातिर गिरफ्तार

एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने वाले गैंग का पर्दाफाश, दो शातिर गिरफ्तार

गोंडा जिले की पुलिस को लोकसभा चुनाव के दौरान फिर एक बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने एटीएम कार्ड बदल कर लोगों को ठगने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने गैंग के दो शातिरों को गिरफ्तार करते हुए...

एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने वाले गैंग का पर्दाफाश, दो शातिर गिरफ्तार
हिन्दुस्तान संवाद , गोंडा। Thu, 18 Apr 2019 04:04 PM
ऐप पर पढ़ें

गोंडा जिले की पुलिस को लोकसभा चुनाव के दौरान फिर एक बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने एटीएम कार्ड बदल कर लोगों को ठगने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने गैंग के दो शातिरों को गिरफ्तार करते हुए उनके पास से बरामदगी की है। 

पुलिस मीडिया सेल की ओर से जारी जानकारी के अनुसार राजू नाई पुत्र राम निवास, वनकसिया शिव रतन और विवेकधर द्विवेदी पुत्र रामकृपाल धर मनकापुर को गिरफ्तार किया गया है। राजू नाई के विरूद्ध पहले से आधा दर्जन केस दर्ज हैं। 21 हजार रुपये नगद, 2 अदद अंगूठी सोने की और 5 अदद एटीएमकार्ड बरामद किया गया है। 

पुलिस ने बताया कि साइबर अपराध करने वाले व एटीएम कार्ड बदलकर जनता के लोगों का पैसा निकालने वाले गैंग के अपराधियों की गिरफ्तारी एवं उनके विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही के क्रम में पुलिस अधीक्षक आरपीसिंह  के निर्देशन नवाबगंज, स्वाट व साइबर सेल की संयुक्त टीम के अथक प्रयास से राजू व विवेक को कटी तिराहा कस्बा नवाबगंज से गिरफ्तार कर लिया गया है। थाना नवाबगंज में गिरफ्तारी व बरामदगी के सम्बन्ध में अभियोग पंजीकृत कर न्यायालय रवाना कर दिया गया। 

ये था अपराध करने का तरीका: पुलिस ने बताया कि आरोपी एटीएम मशीन में जाकर भोले-भाले लोगो, जो एटीएमका प्रयोग करना कम जानते है या किसी कारण से एटीएमसे उनका पैसा नही निकल रहा होता है को निशाना बनाते है। बातों ही बातों में उनके कार्ड  पिन की जानकारी करके कार्ड बदल लेते है और बाद में उसी कार्ड के माध्यम से पैसा निकाल लेते है या शाॅपिंग कर लेते है।
गिरफ्तार कर्ता टीम: प्रभारी निरीक्षक अपराध थाना नवाबगंज सुखवीर सिंह भदौरिया, प्रभारी निरीक्षक स्वाट मनोज कुमार सिंह, प्रभारी साइबर सेल रीतू सिंह, हेड कांस्टेबल श्रीनाथ शुक्ला स्वाट टीम, मुलायम यादव, आदित्य पाल, अजीत यादव, विनीत कुमार, कमलेश कुमार और आदित्य शाह साइबर सेल शामिल रहे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें