ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊराजभवन में शाकभाजी, फल व पुष्प प्रदर्शनी 17 व 18 फरवरी को

राजभवन में शाकभाजी, फल व पुष्प प्रदर्शनी 17 व 18 फरवरी को

प्रादेशिक फल, शाकभाजी एवं पुष्प प्रदर्शनी 17 व 18 फरवरी को राजभवन में आयोजित किया जाएगा। प्रदर्शनी के उद्घाटन के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बुलाया जाएगा। मुख्य सचिव राजीव कुमार ने प्रदर्शनी...

राजभवन में शाकभाजी, फल व पुष्प प्रदर्शनी 17 व 18 फरवरी को
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊWed, 17 Jan 2018 06:41 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रादेशिक प्रदर्शनी-2018

-प्रदर्शनी का उद्घाटन मुख्यमंत्री से कराने की है तैयारी

-प्रदर्शनी में केंद्र सरकार के विभागों औस संस्थाओं को बुलाया जाएगा

-निजी पौधशाला स्वामियों को भी स्टॉल लगाने और पौधे बेचने का मिलेगा मौका

प्रादेशिक फल, शाकभाजी एवं पुष्प प्रदर्शनी 17 व 18 फरवरी को राजभवन में आयोजित की जाएगी। प्रदर्शनी के उद्घाटन के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बुलाया जाएगा। मुख्य सचिव राजीव कुमार ने प्रदर्शनी को भव्यता देने के लिए भारत सरकार की अन्य शासकीय संस्थाओं को भी बुलाने को कहा है।

मुख्य सचिव ने बुधवार को शास्त्री भवन सभागार में प्रादेशिक फल-शाकभाजी एवं पुष्प प्रदर्शनी-2018 के आयोजन के लिए बैठक कर विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि राजभवन में आयोजित की जा रही इस प्रदर्शनी का शुभारंभ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से कराने के लिए अनुरोध किया जाए। पुष्प प्रदर्शनी और बेहतर ढ़ंग से आयोजित करने के लिए नवीनतम पुष्प, फल एवं शाकभाजी की प्रदर्शनी लगाने के लिए केंद्र सरकार की अन्य शासकीय संस्थाओं को निमंत्रित किया जाए। निजी पौधशाला स्वामियों को भी स्टॉल लगाने तथा शोभाकार पौधों की बिक्री के लिए बुलाया जाए।

मुख्य सचिव ने कहा कि प्रदर्शनी स्थल पर स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था नगर निगम, को-ऑपरेटिव, डेयरी फेडरेशन लि. तथा जल संस्थान लखनऊ द्वारा कराया जाए। भारत सरकार के प्रदेश स्थित औद्यानिक संस्थाओं जैसे सीमैप, एनबीआरआई, सीआईएसएच, आईआईवीआर वाराणसी, प्रदेश के कृषि विश्वविद्यालयों तथा उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण विभाग के स्टाल लगाने के लिए संबंधित विभागों का सहयोग लिया जाए।

उन्होंने निर्देश दिया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक लखनऊ के स्तर से प्रतिभागियों तथा प्रदर्शनियों की जांच और सुरक्षा क प्रबंध किया जाए। प्रदर्शनी स्थल पर इंफारमेशन ब्यूरो स्थापित किया जाए।निःशुल्क साहित्य वितरण की भी व्यवस्था करने का निर्देश दिया। बैठक में प्रमुख सचिव उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण सुधीर गर्ग तथा अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें