DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्मार्टफोन दिखा थमाया कांच का टूकड़ा, गिरफ्तार

लखनऊ। निज संवाददाता

स्मार्टफोन बेचने का झांसा दे युवक को कांच का टूकड़ा थमाने वाले ठगों को हजरतगंज पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस को यह कामयाबी जालसाजों के फेर में फंसे युवक की मदद से मिली। वहीं पुलिस ने आरोपितों के पास से एक स्मार्टफोन व तीन मोबाइल फोन की डिजाइन में कांच के टुकड़े बरमाद हुये हैं।

रविवार को सुमित मिश्रा खरीदारी करने के लिये हजरतगंज मार्केट आया था। एएसपी सर्वेश मिश्र ने बताया कि नावेल्टी टॉकीज के सुमित को दो युवकों ने रोक कर मोबाइल बेचने की बात कही। बातों में फंसे सुमित ने भी कम कीमत में स्मार्टफोन मिलने की बात सुन कर ठगों को रुपए थमा दिये। जिसके बाद फोन बेचने वाले युवक बाइक से भाग निकले। वहीं सुमित ने पन्नी हटाई तो मोबाइल की जगह कांच का टूकड़ा निकला। ठगी का अंदेशा होने पर पीड़ित युवक ने चौकी इंचार्ज लालबाग राजेंद्र पांडेय को सूचना दी। जिस पर जालसाजों की तलाश शुरू हुई। कुछ देर बाद ठग फिर से नावेल्टी टॉकीज के पास पहुंच गये। जहां सुमित के पहचानने पर पुलिस ने आरोपितों को दबोच लिया।

ऐसे करते थे ठगी

सुमित ने बताया कि ठगों ने उसे पहले एक स्मार्टफोन दिखाया था। साथ ही डेढ़ हजार रुपए में फोन देने के लिये कहा था। उसके मुताबिक बात तय होने पर नदीम व मुस्तफा ने उसे एक काली पन्नी में लिपटा हुआ फोन दिया। साथ ही हिदायत दी कि आधे घंटे से पहले अगर मोबाइल पन्नी से बाहर निकाला तो वह खराब हो जायेगा। उसने बताया कि काली पन्नी में मोबाइलनुमा चीज देने के बाद ठग मौके से चले गये। उसे शक हुआ तो पन्नी खोली, जिसमें कांच का टूकड़ा रखा हुआ था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:fraud