DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारतीय हॉकी टीम में लखनऊ के चार खिलाड़ी

unders  team  spain

1 / 4भारतीय हॉकी टीम में लखनऊ के चार खिलाड़ी

 unders  team  spain

2 / 4भारतीय हॉकी टीम में लखनऊ के चार खिलाड़ी

unders  team  spain

3 / 4भारतीय हॉकी टीम में लखनऊ के चार खिलाड़ी

 unders  team  spain

4 / 4भारतीय हॉकी टीम में लखनऊ के चार खिलाड़ी

PreviousNext

राजधानी से ताल्लुक रखने वाले चार हॉकी खिलाड़ियों ने भारतीय अण्डर-21 टीम में जगह बनाकर राज्य के खेल जगत में खुशियां भर दी हैं। भारतीय टीम स्पेन में 10 जून से शुरू हो रहे आठ देशों के अंतरराष्ट्रीय हॉकी टूर्नामेंट में हिस्सा लेगी। इसमें पूरी दुनिया की आठ श्रेष्ठ टीमें हिस्सा ले रही हैं। इनमें नीदरलैण्ड, बेल्जियम, आस्ट्रिया, आस्ट्रेलिया, इंग्लैण्ड, न्यूजीलैण्ड और मेजबान स्पेन हैं।
टीम चयन के पूर्व लगे राष्ट्रीय जूनियर कैम्प में राज्य के दस खिलाड़ियों को जगह दी गई थी। हॉकी इण्डिया ने सोमवार को भारतीय टीम की घोषणा की। इसमें चार खिलाड़ियों का तालुक लखनऊ से है।
इनमें गोलकीपर प्रशांत चौहान का लखनऊ स्पोर्ट्स हॉस्टल के खिलाड़ी हैं। वह इससे पहले भी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में हिस्सा ले  चुके हैं। प्रशांत मूल रूप से वाराणसी के रहने  वाले हैं। उनके अलावा स्पोर्ट्स कॉलेज लखनऊ के शिवम आनंद को भी टीम में हैं। शिवम झांसी के रहने वाले हैं। देश के उम्दा फारवर्डों में एक शिवम इससे पहले जूनियर एशिया कप में भी भारतीय टीम की तरफ से खेल चुके हैं। फारवर्ड राहुल राजभर यूं तो गाजीपुर के हैं। पर स्पोर्ट्स कॉलेज लखनऊ में अरसे तक रहे और मौजूदा समय वह एयरफोर्स में कार्यरत हैं। गाजीपुर के ही रहने वाले विष्णुकांत मौजूदा समय लखनऊ के साई सेंटर में ट्रेनिंग कर रहे हैं। वह देश के उम्दा मिडफील्डरों में एक हैं।

‘उत्तर प्रदेश हॉकी में बढ़िया प्रदर्शन कर रहा है। राष्ट्रीय जूनियर चैंपियनशिप में उत्तर प्रदेश ने उम्दा प्रदर्शन किया। उसने देश की कई उम्दा टीमों को हराकर फाइनल में जगह बनाई। यही कारण है कि चयनकर्ताओं की नजर में उत्तर प्रदेश के खिलाड़ी आए। हॉकी इण्डिया भविष्य के सूरमा तैयार करने की कवायद कर रहा है। आने वाले दिनों में कई अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट हैं। इसी के लिए खिलाड़ियों को तैयार किया जा रहा है।’
डा. आरपी सिंह
सचिव, उत्तर प्रदेश हॉकी

उत्तर प्रदेश ने मध्य प्रदेश के साथ ड्रा खेला
रायपुर में हो रही राष्ट्रीय सब जूनियर में उत्तर प्रदेश का उम्दा प्रदर्शन जारी है। कर्नाटक और भोपाल को एकतरफा हराने के बाद मंगलवार को उत्तर प्रदेश ने मध्य प्रदेश जैसी मजबूत टीम को 4-4 की बराबरी पर रोक दिया। उत्तर प्रदेश की तरफ से सुजीत ने शानदार दो गोल मारे। वहीं अंकित और सिद्धांत ने एक-एक गोल किए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Four players from Lucknow in Indian hockey team