ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊसीएम का निर्देश, आंधी-तूफान में मृत लोगों के आश्रितों को चार लाख दें

सीएम का निर्देश, आंधी-तूफान में मृत लोगों के आश्रितों को चार लाख दें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में आंधी-तूफान और आकाशीय बिजली से 12 लोगों की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया है। प्रत्येक मृतक के आश्रितों को चार लाख रुपये सहायता राशि तत्काल देने का निर्देश...

सीएम का निर्देश, आंधी-तूफान में मृत लोगों के आश्रितों को चार लाख दें
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊFri, 14 Jun 2019 08:23 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में आंधी-तूफान और आकाशीय बिजली से 12 लोगों की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया है। प्रत्येक मृतक के आश्रितों को चार लाख रुपये सहायता राशि तत्काल देने का निर्देश अधिकारियों को दिया है।

मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री ने संबंधित जिलों के जिलाधिकारियं को प्रभावित परिवारों को तत्काल राहत पहुंचाने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा है कि संकट की इस घड़ी में राज्य सरकार प्रभावितों के साथ है और हर संभव मदद की जाएगी। जन हानि, पशु हानि तथा मकान क्षति से प्रभावित व्यक्तियों को राज्य आपदा मोचक निधि से वित्तीय मदद दिए जाने का निर्देश जिलाधिकारियों को दिए हैं। बता दें कि बुधवार को आए आंधी-तूफान और आकाशीय बिजली गिरने से सोनभद्र, बलिया, कुशीनगर, देवरिया, सिद्धार्थनगर, लखीमपुर खीरी में 12 लोगों की मृत्यु हो गई थी। यह जानकारी राज्य सरकार के प्रवक्ता ने दी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें