ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊड्यूटी से गैरहाजिर महोबा के चार चिकित्सक बर्खास्त

ड्यूटी से गैरहाजिर महोबा के चार चिकित्सक बर्खास्त

लंबे समय से ड्यूटी से गैरहाजिर चल रहे महोबा के चार चिकित्सकों को बर्खास्त कर दिया गया है। उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक के निर्देश पर यह कार्रवाई हुई...

ड्यूटी से गैरहाजिर महोबा के चार चिकित्सक बर्खास्त
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊTue, 18 Apr 2023 08:40 PM
ऐप पर पढ़ें

-उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक के निर्देश पर हुई कार्रवाई, एक चिकित्सक की पेंशन रोकी गई

लखनऊ। विशेष संवाददाता

लंबे समय से ड्यूटी से गैरहाजिर चल रहे महोबा के चार चिकित्सकों को बर्खास्त कर दिया गया है। उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक के निर्देश पर यह कार्रवाई हुई है। वहीं, एक अन्य चिकित्सक की पेंशन स्थाई रूप से रोक दी गई है। पीलीभीत और गोंडा से जुड़े प्रकरणों में भी कार्रवाई की गई है। उपमुख्यमंत्री ने कहा है कि लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

महोबा में तैनात रहे डा. अनिल कुमार साहू, डा. सरिता कटियार, डा. सुशील कुमार और डा. देवेंद्र कुमार लंबे समय से बिना किसी सूचना के ड्यूटी से अनुपस्थित थे। इसका संज्ञान लेते हुए जांच के बाद इन चिकित्सकों को बर्खास्त कर दिया गया है। वहीं, इसी जिले में तैनात रहे डा. प्रवीण कुमार श्रीवास्तव की पेंशन स्थाई रूप से रोक दी गई है। वे 2022 में सेवानिवृत्त हो गए थे मगर उससे पहले लंबे समय से नौकरी से अनुपस्थित रहे थे। उनके खिलाफ भी जांच चल रही थी। रिपोर्ट के आधार पर उनकी पेंशन रोकने की कार्रवाई की गई है।

पीलीभीत में मरीज को अस्पताल से बाहर की दवा लिखने के मामले में बरखेड़ा स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात डा. निर्मल तरफदार का गभिया सरहाई पूरनपुर केंद्र पर तबादला कर दिया गया है। साथ ही दो अपर मुख्य चिकित्साधिकारियों की टीम गठित कर दो दिन में जांच रिपोर्ट देने के निर्देश दिए गए हैं। रिपोर्ट आने पर अगली कार्रवाई की जाएगी। वहीं, जिला अस्पताल गोंडा में मरीजों के बेड पर चादर न बिछाए जाने व अव्यवस्थाओं का संज्ञान लेते हुए डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने सीएमएस को उक्त प्रकरण में प्रभावी कार्यवाही करने व भविष्य में ऐसी पुनरावृत्ति न होने के निर्देश दिए हैं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें