ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊपूर्व मंत्री आजम की तबीयत गंभीर पर नियंत्रण में

पूर्व मंत्री आजम की तबीयत गंभीर पर नियंत्रण में

सीतापुर जेल में बंद थे आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला खान लखनऊ। संवाददाता

पूर्व मंत्री आजम की तबीयत गंभीर पर नियंत्रण में
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊThu, 27 May 2021 06:20 PM
ऐप पर पढ़ें

सीतापुर जेल में बंद थे आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला खान

लखनऊ। संवाददाता

मेदान्ता हॉस्पिटल में भर्ती कोरोना संक्रमित पूर्व मंत्री व सपा के वरिष्ठ नेता सांसद आजम खान की तबीयत गम्भीर लेकिन नियंत्रण में है। पूर्व मंत्री के फेफड़ों में संक्रमण और फाइब्रोसिस के चलते गुरुवार को ऑक्सीजन सपोर्ट तीन से पांच लीटर प्रति मिनट दिया गया। आजम खान के सीटी स्कैन व अन्य जांचों में फेफड़ों में फाइब्रोसिस व कैविटी की पुष्टि होने पर डॉक्टरों ने ऑक्सीजन की मात्रा बढ़ाई थी। मेदान्ता हॉस्पिटल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. राकेश कपूर ने बताया कि उनका विशेषज्ञ डॉक्टरों की निगरानी में इलाज चल रहा है। पूर्व मंत्री आजम खान व उनके बेटे अब्दुल्ला सीतापुर जेल में बन्द में थे। जेल में तबीयत बिगड़ने पर जेल प्रशासन ने नौ मई को लखनऊ के मेदान्ता अस्पताल में भर्ती कराया था।

जफरयाब जिलानी की सेहत में सुधार

लखनऊ। मेदान्ता हॉस्पिटल में भर्ती ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सचिव व वरिष्ठ अधिवक्ता जफरयाब जिलानी की तबीयत गुरुवार को पहले से काफी अच्छी है। वेंटिलेटर हटा दिया गया है। वह परिवार के सदस्यों से बातचीत कर रहे हैं। हालांकि उन्हें अभी भी आईसीयू में रखा गया है। कोरोना संक्रमण के चलते उन्हें कोविड वार्ड में रखा गया है।

बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी के संयोजक रहे वरिष्ठ अधिवक्ता जफरयाब जिलानी 20 मई की शाम घर में अचानक गिर गए थे। उनके सिर में गम्भीर चोट लग गई थी। दिमाग के अगले हिस्से में खून का थक्का जम गया था। डॉक्टरों ने 21 मई को जफरयाब जिलानी का सफल ऑपरेशन कर दिमाग में जम गए खून के थक्के को निकाला था।

पूर्व मंत्री यासर शाह की सेहत बेहतर

लखनऊ। कोरोना संक्रमित सपा नेता व पूर्व मंत्री यासर शाह की सेहत गुरुवार को पहले से अच्छी है। मेदान्ता हॉस्पिटल के कोविड वार्ड में भर्ती पूर्व मंत्री शाह का उपचार विशेषज्ञ डॉक्टरों की निगरानी में चल रहा है। यासिर शाह कई दिन पहले कोरोना पॉजिटिव आने पर होम आइसोलेशन में थे। सांस लेने में तकलीफ होने पर परिजनों ने उन्हें 20 मई को मेदान्ता हॉस्पिटल में भर्ती कराया था। डॉक्टरों का कहना है कि तबीयत में सुधार हो रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें