DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  लखनऊ  ›  पूर्व मंत्री आजम खान दोबारा आईसीयू में शिफ्ट
लखनऊ

पूर्व मंत्री आजम खान दोबारा आईसीयू में शिफ्ट

हिन्दुस्तान टीम,लखनऊPublished By: Newswrap
Wed, 26 May 2021 08:31 PM
पूर्व मंत्री आजम खान दोबारा आईसीयू में शिफ्ट

लखनऊ। संवाददाता

मेदान्ता हॉस्पिटल में भर्ती कोरोना संक्रमित पूर्व मंत्री व सपा के वरिष्ठ नेता सांसद आजम खान को तबीयत बिगड़ने पर बुधवार को दोबारा आईसीयू में शिफ्ट किया गया। उनके फेफड़ों में फाइब्रोसिस के चलते ऑक्सीजन सपोर्ट तीन से पांच लीटर प्रति मिनट की जरूरत पड़ रही है।

आजम खान के सीटी स्कैन व अन्य जांचों में फेफड़ों में फाइब्रोसिस व कैविटी की पुष्टि होने पर डॉक्टरों ने ऑक्सीजन की मात्रा बढ़ायी थी। उधर, बेटे मो. अब्दुल्ला खान की तबीयत में पहले से काफी बेहतर हुई है। संक्रमित पूर्व मंत्री आजम खान व उनके बेटे अब्दुल्ला सीतापुर जेल में बन्द में थे। जेल में तबीयत बिगड़ने पर जेल प्रशासन ने नौ मई को लखनऊ के मेदान्ता अस्पताल में भर्ती कराया था। मेदान्ता हॉस्पिटल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. राकेश कपूर ने बताया कि आजम खान की तबीयत गम्भीर है लेकिन नियंत्रण में है। विशेषज्ञ डॉक्टरों की निगरानी में इलाज चल रहा है।

.......................

वरिष्ठ अधिवक्ता जफरयाब जिलानी से परिजनों ने मुलाकात की

लखनऊ। मेदान्ता हॉस्पिटल में भर्ती ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सचिव व वरिष्ठ अधिवक्ता जफरयाब जिलानी की तबीयत पहले से सुधार है। बुधवार को उनके परिजनों ने हॉस्पिटल आकर उनके हालचाल लिए। हालांकि उन्हें अभी भी आईसीयू में रखा गया है। कोरोना संक्रमण के चलते उन्हें कोविड वार्ड में रखा गया है।

बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी के संयोजक रहे वरिष्ठ अधिवक्ता जफरयाब जिलानी 20 मई की शाम घर में अचानक गिर गए थे। इसकी वजह से उनके सिर में गम्भीर चोट लग गई थी। उनके दिमाग के अगले हिस्से में खून का थक्का जम गया था। डॉक्टरों ने 21 मई को जफरयाब जिलानी का सफल ऑपरेशन कर दिमाग मे जम गए खून के थक्के को निकाला गया था। मेदांता हॉस्पिटल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. राकेश कपूर ने बताया कि वरिष्ठ अधिवक्ता जिलानी की सेहत पहले से बेहतर है।

संबंधित खबरें