ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊपूर्व प्रमुख के पुत्र ने किया भाजपा कार्यकर्ता पर जानलेवा हमला, घायल गंभीर

पूर्व प्रमुख के पुत्र ने किया भाजपा कार्यकर्ता पर जानलेवा हमला, घायल गंभीर

काफी दिनों से चले आ रहे विवाद ने मंगलवार को विकराल रूप धारण कर लिया। पूर्व प्रमुख के पुत्र ने अपने साथियों के साथ स्कूल में बैठे विपक्षी पर हमला बोल दिया। इस दौरान दबंगों ने लाठी-डंडे व धारदार हथियार...

पूर्व प्रमुख के पुत्र ने किया भाजपा कार्यकर्ता पर जानलेवा हमला, घायल गंभीर
हिन्दुस्तान संवाद , हैदरगढ़ (बाराबंकी)Tue, 02 Oct 2018 06:18 PM
ऐप पर पढ़ें

काफी दिनों से चले आ रहे विवाद ने मंगलवार को विकराल रूप धारण कर लिया। पूर्व प्रमुख के पुत्र ने अपने साथियों के साथ स्कूल में बैठे विपक्षी पर हमला बोल दिया। इस दौरान दबंगों ने लाठी-डंडे व धारदार हथियार से अधेड़ को स्कूल में दौड़ा-दौड़ा कर लहूलुहान कर दिया। इतना ही नहीं इसका विरोध करने पर एक दलित युवक को पीटा और अपने वाहन में उठा ले गए, जिसे कुछ दूर जाकर फेंक दिया। इस घटना को लेकर ग्रामीणों में जबरदस्त आक्रोश है। मौके पर तनाव को देखते हुए कई थानों की पुलिस बल मगाई गई। एएसपी ने भी पहुंचकर ग्रामीणों से सख्त कार्रवाई किए जाने का आश्वासन दिया। मामला हैदरगढ़ कोतवाली क्षेत्र के चौबीसी गांव का है। 
सुबह नौ बजे विद्या के मंदिर में बहा खून : चौबीसी गांव स्थित बेनी माधव विद्यालय में मंगलवार की सुबह 9 बजे गांधी जयंती का कार्यक्रम चल रहा था। इस कार्यक्रम में क्षेत्र के तमाम लोग मौजूद थे। जिसमें चौबीसी के मजरे पिचूरी गांव के निवासी भाजपा नेता गोविंद शरण सिंह (51) भी विद्यालय के कार्यालय में बैठे थे। सभी गांधी जंयती समारोह की चर्चा कर रहे थे। कि इसी बीच विद्यालय के बाहर एक स्कार्पियो गाड़ी आकर रुकी और आधा दर्जन से अधिक लाठी-डंडों से लैस लोग धड़धड़ाते हुए विद्यालय के अंदर घुस गए। इस दौरान कहां है गोविंद, ढूंढो-ढूंढों की आवाज के साथ कुछ हमलावर कार्यालय में पहुंचे। यहां पर गोविंद शरण को देखते हुए सभी उस पर टूट पड़े। गोविंद जान बचाते हुए बाहर की ओर भागा तो सभी ने मिलकर उसे पकड़ लिया और फिर लाठी-डंडों के साथ धारदार हथियार लेकर सभी उस पर टूट पड़े। पूरे विद्यालय में चीख पुकार मच गई। मगर कोई भी हमलावर के बीच आने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा था। 
छोटकऊ बचाने आयो तो उसे उठा ले गए : भाजपा नेता गोविंद को हमलावर तब तक मारते रहे जब तक वह लहुलाहन होकर गिर न गया। उसके सिर से लेकर कई स्थानों से खून की धार बह रही थी। हमलावरों से गोविंद को छुड़ाने के लिए पिचूरी गांव का ही छोटकऊ जब बचाने पहुंचा तो लोग उसे भी पीटने लगे। इतना ही नहीं गोविंद के बेहोश होकर गिरने के बाद हमलावर छोटकऊ पुत्र रामफेर को पीटते हुए पकड़ लिया और उसे अपनी गाड़ी में डालकर चले गए। छोटकऊ को कुछ दूर ले जाकर उसे गाड़ी से फेंक हमलावर भाग खड़े हुए। उधर, घटना की सूचना के बाद पहुंची हैदरगढ़ पुलिस ने घायल गोविंद शरण को पहले सीएचसी हैदरगढ़ भेजा जहां डाक्टरों ने उसकी हालत गंभीर बताते हुए उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। कुछ देर बाद खेत में पड़े छोटकऊ भी ग्रामीणों को सड़क के किनारे खेत में पड़ा मिला। उसे भी इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया। 
पत्नी की तहरीर पर 15 नामजद : इस घटना को लेकर गोविंद शरण सिंह की पत्नी प्रेमा देवी ने हैदरगढ़ पूर्व प्रमुख दिनेश प्रताप सिंह के पुत्र विजय प्रताप सिंह उर्फ कप्तान सिंह समेत 15 लोगों को नामजद करते हुए तहरीर देकर जानलेवा हमला करने का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने प्रेमा की तहरीर पर धारा 147, 148, 149, 323, 307, 427, 452 के साथ अपराधिक कानून संशोधन अधिनियम की धारा सात के तहत मुकदमा दर्ज किया है। इस मामले में विजय प्रताप सिंह उर्फ कप्तान सिंह के साथ उमा सिंह उर्फ दीपू, विकास उर्फ बमबम, अनिल कोटेदार, नीरज सिंह, सचिदानन्द सिंह, गुड्डू सिंह, कवि सिंह, माता बख्श सिंह, दिलीप सिंह, बब्ले लोध, दिनेश सिंह, सूरज, मूरत सिंह, रामजी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें