ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊपूर्व प्रशासनिक अधिकारी के घर बोला धावा, परिवार को बनाया बंधक

पूर्व प्रशासनिक अधिकारी के घर बोला धावा, परिवार को बनाया बंधक

आलापुर थाना क्षेत्र के इंदईपुर गांव में रविवार को संप्रदाय विशेष के लोगों ने गांव निवासी एक पूर्व प्रशासनिक अधिकारी के घर पर धावा बोल दिया। सदस्यों को घर में ही बंधक बनाकर उनके दरवाजे पर जेसीबी लगाकर...

पूर्व प्रशासनिक अधिकारी के घर बोला धावा, परिवार को बनाया बंधक
हिन्दुस्तान टीम,देवरिया बाजार (अंबेडकरनगर) Sun, 27 May 2018 08:41 PM
ऐप पर पढ़ें

आलापुर थाना क्षेत्र के इंदईपुर गांव में रविवार को संप्रदाय विशेष के लोगों ने गांव निवासी एक पूर्व प्रशासनिक अधिकारी के घर पर धावा बोल दिया। सदस्यों को घर में ही बंधक बनाकर उनके दरवाजे पर जेसीबी लगाकर खुदाई करना शुरू करा दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस मूकदर्शक बनी रही। दबंगों ने थानाध्यक्ष को भी धमकाया। बाद में कई थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे एसडीएम व सीओ ने किसी तरह खुदाई बंद कराया और परिवार को दबंगों के चंगुल से मुक्त कराया।
इंदईपुर गांव निवासी कलेक्ट्रेट के सेवानिवृत्त प्रशासनिक अधिकारी अजय कुमार सिंह का घर से सटा एक निजी तालाब है, जिसमें वे दशकों से मछली पालन करते थे। गांव के किनारे पर बसे दूसरे संप्रदाय के लोगों ने तालाब को पाटकर उस पर अतिक्रमण करना शुरू कर दिया था। अपनी जमीन को बचाने के लिए अजय कुमार सिंह ने कुछ दिन पूर्व अपने घर के सामने स्थित तालाब के कुछ हिस्से को मिट्टी गिरा कर पाट दिया था।
 रविवार को गांव के दूसरे संप्रदाय के लोग सुनियोजित ढंग से काफी संख्या में एकत्रित होकर अजय सिंह के घर पहुंच गए और परिवार के सदस्यों को घर के अंदर बंद कर जेसीबी लगाकर दरवाजे पर खुदाई करना शुरू कर दिया। पीड़ित ने मामले की सूचना डायल 100 एवं स्थानीय पुलिस को दी, लेकिन घंटे भर तक वहां कोई भी नहीं पहुंच पाया। लगभग घंटे भर बाद पहुंचे थानाध्यक्ष एवं डायल 100 पुलिस कर्मी भीड़ के आक्रोश को देखते हुए मूकदर्शक बनी रही। दबंग पुलिस के सामने ही अजय सिंह के परिवार को गालियां बकते रहे तथा खुदाई जारी रही।

भीड़ ने भाजपा नेता को दौड़ाया
घटना की सूचना मिलते ही विश्व हिंदू महासंघ के जिलाध्यक्ष राम सिंगार गौतम एवं भाजपा नेता विनय पांडेय मौके पर पहुंच गए। भाजपा नेता विनय पांडेय अधिकारियों से अजय सिंह का पक्ष रखने लगे। इससे दूसरे संप्रदाय के लोग आक्रामक हो गए और भाजपा नेता को दौड़ा लिया। भाजपा नेता ने किसी तरह एक घर में छुपकर अपनी जान बचाई। इस पूरे वाकये के दौरान पुलिस मूकदर्शक बनी रही।

रमजान के बाद मामले का निस्तारण होगा
मामला उच्चाधिकारियों के संज्ञान में आने के बाद कई थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे एसडीएम हरिराम, सीओ केके मिश्र, तहसीलदार सुदामा वर्मा ने दबंगों को डांट डपट कर किसी तरह हालात को काबू में किया। पुलिस ने जेसीबी को अभिरक्षा में ले लिया। थानाध्यक्ष राहुल कुमार ने बताया कि दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर शांत करा दिया गया है रमजान के बाद मामले का निस्तारण कर दिया जाएगा।

  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें