ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊइंदिरानगर महानगर बार्डर में कुकरैल नाले में मिला मगरमछ

इंदिरानगर महानगर बार्डर में कुकरैल नाले में मिला मगरमछ

लखनऊ। निज संवाददाता,

इंदिरानगर महानगर बार्डर में कुकरैल नाले में मिला मगरमछ
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊMon, 05 Mar 2018 08:49 PM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ। कुकरैल बंधे के पास नाले में सोमवार को मगरमच्छ दिखाई दिया जिससे हड़कम्प मच गया। स्थानीय लोगों की सूचना पर वन विभाग की टीम और पुलिस मौके पर पहुंच गई। देर शाम तक मगरमच्छ को नाले से निकालने का प्रयास किया जा रहा था। वन विभाग का कहना है कि जिस तरफ मगरमच्छ है वहां नाला काफी गहरा और और पानी भी गंदा है। ऐसे में उसको पकड़ने में दिक्कत हो रही है।

दोपहर ड़ेढ़ बजे नाले में मगरमच्छ दिखाई पड़ा तो झोपड़पट्टी में रहने वाले कुछ लोगों ने वन विभाग को इसकी सूचना दी। वन विभाग के साथ कर्मचारियों के साथ पुलिस भी मौके पर पहुंची। दूसरी तरफ मगरमच्छ दिखाई देने की सूचना फैली तो आसपास रहने वाले सैकड़ों लोग वहां इकट्ठा हो गए। किसी तरह पुलिस ने लोगों को काबू कर पीछे किया। देर शाम तक मगरमच्छ को काबू में किए जाने के प्रयास जारी थे।

पानी गंदा होने के कारण नहीं दिख रहा मगर

शीशमबाग के रेंजर छोटेलाल गुप्ता ने बताया कि उनके विभाग को इसकी सूचना दोपहर दो बजे मिली थी। इसके बाद से उनकी टीम वहां तैनात है। पानी गंदा होने की वजह से मगरमच्छ को पकड़ने में परेशानी हो रही है।

मगरमच्छ से घबराने की जरूरत नहीं

इस मामले में टीम की निगरानी कर रहे सब डिविजनल फॉरेस्ट ऑफिसर अयोध्या प्रसाद ने बताया कि मगरमच्छ से घबराने की जरूरत नहीं है। यह ज्यादातर पानी में ही रहता है। बीच में कुछ समय के लिए बाहर आता भी है तो पानी की सतह से पांच-छह फिट से दूर नहीं जाता। जहां यह पाया गया है वहां से रिहाइश काफी दूर है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें