ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊफुटबाल लीग : यूनिक इलेवन ने फ्यूरियस क्लब को एकतरफा मुकाबले में 5-1 से रौंदा 

फुटबाल लीग : यूनिक इलेवन ने फ्यूरियस क्लब को एकतरफा मुकाबले में 5-1 से रौंदा 

रितेश और आलिम के दो-दो गोल से यूनिक इलेवन ने फ्यूरियस क्लब को एकतरफा मुकाबले में 5-1 से रौंद दिया। वहीं एपीएस आकादमी और मिलेनियम के मुकाबले बराबरी पर छूटे जबकि ए डिविजन के उद्घाटन मैच में प्राइड...

1/ 2
2/ 2
निज संवाददाता,लखनऊ। Thu, 02 Aug 2018 04:12 PM
ऐप पर पढ़ें

रितेश और आलिम के दो-दो गोल से यूनिक इलेवन ने फ्यूरियस क्लब को एकतरफा मुकाबले में 5-1 से रौंद दिया। वहीं एपीएस आकादमी और मिलेनियम के मुकाबले बराबरी पर छूटे जबकि ए डिविजन के उद्घाटन मैच में प्राइड फुटबाल क्लब ने डीपीएस एल्डिको को कांटे की टक्कर में 2-1 से हराकर पूरे अंक हासिल किए।
लामर्ट कॉलेज के पोलो ग्राउंड पर बुधवार को खेले गए लखनऊ फुटबाल लीग के बी डिविजन के पहले मैच में यूनिक इलेवन ने फ्यूरियस क्लब को 5-1 से हरा दिया। रितेश ने नौवें और 22वें मिनट में व आलिम ने 29वें और 38वें और निखिल ने 47वें मिनट में गोल किया। फ्यूरियस क्लब के ऋतिक ने 17वें मिनट में गोल दागे। मैच के अंत तक फ्यूरियस क्लब को गोल करने करने के कई मौके मिले लेकिन यूनिक इलेवन के गोलची ने सारे प्रयासों को विफल कर दिया। जबकि दूसरे मैच में एपीएस आकादमी और मिलेनियम के मुकाबले बराबरी पर छूटे। 
लीग के ए डिविजन के मैच में आदेश और सुधांशु के गोल से प्राइड फुटबाल क्लब ने डीपीएस एल्डिको को कांटे की टक्कर में 2-1 से पराजित किया। प्राइड फुटबाल क्लब के सुधांशु  ने खेल के 21वें मिनट में गोल कर टीम व अपना खाता खोला। 
वहीं पहले हाफ के अंतिम क्षणों में डीपीएस के विष्णु ने गोल कर स्कोर 1-1 की बराबरी पर ला दिया। मैच के दूसरे हाफ में दोनों टीमों के खिलाड़ी गोल करने के लिए ताबड़तोड़ अटैक किए लेकिन सफलता  प्राइड क्लब के आदेश को 54वें मिनट में मिली। आदेश के इस गोल से प्राइड क्लब की टीम ने मैच को 2-1 से जीत दर्ज की। 
आतिफ के तीन गोलों से पूर्व छात्र स्पोर्ट्स कॉलेज मेन्स यूनाइटेड जीती
चौक स्टेडियम में हो रही जिला फुटबाल लीग में हुए दोनों मुकाबले एकतरफा रहे। पूर्व छात्र स्पोर्ट्स कॉलेज मेन्स यूनाइटेड ने आतिफ के तीन गोलों से सुपर स्पोर्ट्स क्लब को  4-0 से शिकस्त दी। वहीं लखनऊ विश्वविद्यालय ने न्यू पुलिस ब्वायज को 4-0 गोल से हराया।
शुरुआत से ही स्पोर्ट्स कॉलेज मेन्स यूनाइटेड के आक्रामक रवैया अपना लिया था। कई मौकों पर ऐन वक्त पर उसके स्ट्राइकर चूके होते तो उसकी जीत में और गोल शामिल होते। स्पोर्ट्स कॉलेज मेन्स यूनाइटेड  की जीत के हीरो आतिफ रहे। उन्होंने बेहतरीन खेल दिखाते हुए खेल के 10वें, 28वें व 55वें मिनट में गोल किए।
 बीच में अगर इमरान ने खेल के 18वें मिनट में गोल न किया होता तो आतिफ की हैट-ट्रिक पूरी हो जाती। पूरे खेल में सुपर स्पोर्ट्स क्लब के खिलाड़ियों ने कई दफा स्पोर्ट्स कॉलेज मेन्स यूनाइटेड  के बॉक्स में जाने का प्रयास किया लेकिन उसके मजबूत डिफेण्डरों ने उन्हे सफल नहीं होने दिया।
दूसरे मुकाबले में लखनऊ  विवि ने अपने नाम के अनुरूप खेल दिखाते हुए  न्यू पुलिस ब्वायज को 4-0 से शिकस्त दी। लखनऊ विविके आक्रामक रवैये का अंदाज इसी से लगाया जा सकता है कि उसके स्ट्राइकरों ने पहले ही मिनट में न्यू पुलिस ब्वायज पर हमला बोल दिया। जब तक डिफेण्डर ठीक से पैर जमाने तबतक अनिमेष ने गोल कर स्कोर 1-0 कर दिया। 
न्यू  पुलिस ब्वायज इस गोल के बाद संभलने का प्रयास ही कर रही थी कि 15वें मिनट में लखनऊ विवि के मोहित ने गोल दागकर उसे बैक फुट पर ला दिया। पहले हाफ तक लखनऊ विश्वविद्यालय 2-0 से आगे रहा। खेल के 40वें मिनट में इंद्रेश ने गोल कर लखनऊ विश्वविद्यालय को 3-0 से आगे कर दिया। 
वहीं खेल के 55वें मिनट में तारिक ने गोल मारकर लखनऊ विश्वविद्यालय को 4-0 से जीत दिला दी।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें