DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  लखनऊ  ›  यातायात के नियमों का करें पालन:डीएम

लखनऊयातायात के नियमों का करें पालन:डीएम

हिन्दुस्तान संवाद,अमेठी। Published By: Deep Pandey
Mon, 22 Jun 2020 05:03 PM
यातायात के नियमों का करें पालन:डीएम

जिलाधिकारी अरुण कुमार ने कलेक्ट्रेट परिसर में बाइक से आने वाले लोगों के लिए हेलमेट अनिवार्य कर दिया है। बिना हेलमेट पहनकर प्रवेश करने वाले बाइक सवारों पर कार्रवाई करने के निर्देश एसडीएम को दिया। यह निर्देश डीएम ने कलेक्ट्रेट परिसर से प्रथम त्रैमासिक सड़क सुरक्षा सप्ताह अंतर्गत जन जागरूकता कार रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते हुए दिया।
सोमवार से शुरू हुआ सड़क सुरक्षा सप्ताह 28 जून तक मनाया जाएगा। इसके अंतर्गत अभियान चलाकर लोगों को यातायात के नियमों का पालन करने के संबंध में जागरूक किया जाएगा। जिलाधिकारी ने लोगों से वाहन चलाते समय सीट बेल्ट व बाइक पर हेलमेट का प्रयोग करने की अपील की। एआरटीओ माला बाजपेई ने लोगों से शराब पीकर वाहन नहीं चलाने, मोबाइल फोन का प्रयोग ना करने, तेज स्पीड में वाहन नहीं चलाने तथा यातायात के नियमों का पालन करने की अपील की।
उन्होने बताया कि शासन के निर्देश पर लोगों में जागरूकता लाने के लिए इस अभियान की शुरुआत की गई है। इस दौरान जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट परिसर में हेलमेट न लगाने पर दो लोगों का चालान करने के निर्देश देते हुए एसडीएम गौरीगंज महात्मा सिंह को कलेक्ट्रेट परिसर में बिना हेलमेट लगाए वाहनों का प्रवेश वर्जित करने के निर्देश दिए।
 

संबंधित खबरें