ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊअलीनगर के पांच हजार लोगों को मिलेगा प्रीपेड कनेक्शन

अलीनगर के पांच हजार लोगों को मिलेगा प्रीपेड कनेक्शन

अलीनगर सुनहरा, पंडित खेड़ा और शुभम सिटी के करीब पांच हजार लोगों को प्रीपेड अस्थायी कनेक्शन मिलेगा। एलडीए की रोक के बाद लेसा दो वर्षों से कनेक्शन...

अलीनगर के पांच हजार लोगों को मिलेगा प्रीपेड कनेक्शन
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊThu, 28 Oct 2021 08:00 PM
ऐप पर पढ़ें

अलीनगर सुनहरा, पंडित खेड़ा और शुभम सिटी के करीब पांच हजार लोगों को प्रीपेड अस्थायी कनेक्शन मिलेगा। एलडीए की रोक के बाद लेसा दो वर्षों से कनेक्शन देना बंद कर दिया था। इससे परेशान लोग एलडीए और लेसा अफसरों के चक्कर लगा रहे थे। लोगों की समस्या को लेकर आपका अपना अखबार kहिन्दुस्तानl लगातार यह मुद्दा प्रकाशित कर रहा था। इसके बाद लेसा ने तीन माह का प्रीपेड अस्थाई कनेक्शन देने का फैसला किया है।

एलडीए ने छह सितम्बर 2019 को अलीनगर सुनहरा, पंडित खेड़ा और शुभम सिटी को अवैध कॉलोनी घोषित कर दिया था। इसके बाद एलडीए ने मध्यांचल विद्युत वितरण निगम को पत्र लिखकर कॉलोनियों को बिजली कनेक्शन न देने को कहा था। नतीजतन यहां रह रहे हजारों लोगों को बिजली कनेक्शन नहीं मिल सका। कुछ लोग जनरेटर से काम चला रहे हैं, तो कुछ ने घरों में सोलर पैनल लगाया है। लोगों की समस्या देखते हुये आपके अपने हिन्दुस्तान अखबार ने 08 अक्तूबर को खबर प्रकाशित की थी। एलडीए ने मध्यांचल निगम को कनेक्शन देने को कहा था, जिसके बाद लेसा ने प्रीपेड अस्थाई कनेक्शन देने का फैसला किया है।

अलीनगर सुनहरा, पंडित खेड़ा और शुभम सिटी के करीब 150 लोगों ने नए कनेक्शन के लिए आवेदन किया है। अब सर्वे भी किया गया, जिन इलाकों में विद्युतीकरण होगा। उन लोगों को तीन महीने का प्रीपेड अस्थाई कनेक्शन दिया जाएगा।

राहुल कुमार, एसडीओ, सरोसा-भरोसा उपखंड कार्यालय

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें