First phase polling ready - निकाय चुनाव में पहले चरण के मतदान की तैयारियां पूरी DA Image
15 दिसंबर, 2019|9:17|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

निकाय चुनाव में पहले चरण के मतदान की तैयारियां पूरी

- राज्य निर्वाचन आयुक्त ने वीडियो कांफ्रेंसिंग कर जानकारी ली

प्रमुख संवाददाता- राज्य मुख्यालय

निकाय चुनाव में 24 जिलों में पहले चरण का मतदान 22 नवंबर को होगा। इसके लिए सोमवार को पोलिंग पार्टियां रवाना कर दी गई। पोलिंग पार्टियों में लगे कर्मी मतदान केंद्रों पर तैयारियों की जानकारी संबंधित जिले के निर्वाचन आयुक्त को देंगे। राज्य निर्वाचन आयुक्त एसके अग्रवाल ने वीडियो कांफ्रेंसिंग कर तैयारियों का जानकारी ली।

राज्य निर्वाचन आयुक्त ने सेंट्रल पैरा मिलिट्री फोर्स, पीएसी व जिलेवार लगाई गई पुलिस के बारे में जिला निर्वाचन अधिकारियों से जानकारी प्राप्त की। जिलों में उपलब्ध ड्रोन कैमरों तथा उनके प्रयोग किए जाने के बारे पूछा। अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों की वेबकास्टिंग के लिए कर्मचारियों, टैबलेट, कन्ट्रोल रूम व पारिश्रमिक भुगतान के बारे में पहले से तैयार रहने को कहा गया।

उन्होंने जिला निर्वाचन अधिकारियों से अनुपूरक सूचियां मुख्य मतदाता सूची के साथ लगाए जाने के बारे में भी जानकारी ली। सभी मतदान व मतगणना केंद्रों पर बिजली, चिकित्सा किट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। मतदान के दिन सभी मतदान स्थलों पर निर्बाध रूप से विद्युत आपूर्ति किए जाने के निर्देश दिए। मतदान से 48 घंटे पहले से जिलों में शराब की दुकाने अनिवार्य रूप से बंद कराई जाएंगी।

पहले चरण में शामली, मेरठ, हापुड़, बिजनौर, बदायूं, हाथरस, कासगंज, आगरा, कानपुर नगर, जालौन, हमीरपुर, चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रतापगढ़ व उन्नाव मतदान होगा। इसके अलावा हरदोई, अमेठी, फैजाबाद, गोंडा, बस्ती, गोरखपुर, आजमगढ़, गाजीपुर व सोनभद्र में मतदान होगा। वीडियो कांफ्रेंसिंग में राज्य निर्वाचन आयुक्त ने जिला निर्वाचन अधिकारियों के साथ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, पुलिस अधीक्षक व मतदान के लिए नियुक्त प्रेक्षकों से बातचीत की।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:First phase polling ready