ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊशार्ट सर्किट से गोदाम में लगी आग, सामान जलकर राख

शार्ट सर्किट से गोदाम में लगी आग, सामान जलकर राख

सीतापुर जिले में शहर की चूड़ी वाली गली में शार्ट सर्किट से गोदाम में आग लग गई। सोमवार दोपहर बाद हुई घटना में प्लास्टिक का सारा सामान जलकर खाक हो गया। काफी प्रयास के बाद आग पर काबू पाया जा सका।...

शार्ट सर्किट से गोदाम में लगी आग, सामान जलकर राख
हिन्दुस्तान संवाद ,सीतापुर । Mon, 12 Nov 2018 07:19 PM
ऐप पर पढ़ें

सीतापुर जिले में शहर की चूड़ी वाली गली में शार्ट सर्किट से गोदाम में आग लग गई। सोमवार दोपहर बाद हुई घटना में प्लास्टिक का सारा सामान जलकर खाक हो गया। काफी प्रयास के बाद आग पर काबू पाया जा सका। अग्निकाण्ड में दो लाख से अधिक का सामान जलने का अनुमान है।

कोतवाली नगर क्षेत्र की चूड़ी वाली गली में मोनिस का प्लास्टिक गोदाम है। बताते हैं कि बंद गोदाम में प्लास्टिक का सामान रखा था। पिचकारी, खिलौने आदि के कमरे में अचानक शार्ट सार्किट से आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। लपटों ने ऊपर तल पर मौजद कमरों को एक-एक कर अपनी चपेट में ले लिया। लपटें उठती देख नीचे के दुकानदार और आसपास के रहने वालों में खलबली मच गई। अफरातफरी के बीच लोगों की भीड़ जमा हो गई। लोगों ने फोन से पुलिस और दमकल विभाग को अवगत कराया। इसी बीच निजी संसाधनों की मदद से आग पर काबू पाया जा सका। अग्निकाण्ड में दो लाख से अधिक का प्लास्टिक का सामान जलकर नष्ट हो गया। दुकानदार का कहना है कि दुकान के गोदाम में प्लास्टिक की पिचकारी, खिलौने, मोबाइल के कवर आदि थे।

अतिक्रमण ने बिगाड़ी गलियों की सूरत
दमकल अधिकारी का कहना है कि समय से फोन तो उनके पास आ गया था लेकिन मौके पर पहुंचने में इसलिए दिक्कत हुई क्योंकि बाजार के बीच से गुजरने में काफी समय लग गया। बाजार की भीड़ के अलावा फैले अतिक्रमण से गलियां संकरी हो गई हैं। इन्हीं कारणों से छोटा वाहन पहुंचने में भी समस्या का सामना करना पड़ता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें