ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊकर्मचारियों की लापरवाही से चित्रकूट एक्सप्रेस में लगी आग, कमेटी बनी

कर्मचारियों की लापरवाही से चित्रकूट एक्सप्रेस में लगी आग, कमेटी बनी

Fire in Chitrakoot Express due to negligence of employees, committee formed

कर्मचारियों की लापरवाही से चित्रकूट एक्सप्रेस में लगी आग, कमेटी बनी
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊMon, 26 Aug 2019 08:15 PM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ जंक्शन पर शनिवार शाम चित्रकूट एक्सप्रेस का फर्स्ट एसी कोच धूं-धूं कर जल उठा। कोच के बी-कूपे में अचानक आग लग गई। इससे हड़कंप मच गया। रेल कर्मचारी जब तक पहुंच पाते कोच की सीट व बेडरोल पूरी तरह जल गए। सुरक्षा और रेल कर्मचारियों ने अग्निशमन यंत्रों के प्रयोग कर आग पर काबू पाया। इसके बाद कोच को अलग कर दूसरा कोच लगाया गया। इसमें काफी समय लग गया और ट्रेन निर्धारित समय शाम के 5.30 बजे से डेढ़ घंटे देरी से रवाना हुई। रेलवे ने मामले में जांच के लिए कमेटी बना दी है।

चित्रकूट एक्सप्रेस शाम 5.30 बजे लखनऊ जंक्शन से चित्रकूट के लिए रवाना होती है। ट्रेन के रवाना होने से पहले रेल कर्मचारियों ने शाम 4.15 बजे ट्रेन के फर्स्ट एसी के बी कूपे से धुंआ निकलता देखा। जीआरपी और रेल कर्मचारियों ने मिलकर आग पर काबू पाया और स्टेशन अधिकारियों को इसकी सूचना दी। इसके बाद ट्रेन में दूसरा फर्स्ट एसी कोच लगाया गया और ट्रेन शाम 6.55 बजे चित्रकूट के लिए प्लेटफॉर्म नंबर चार से रवाना हुई।

आरपीएफ कर्मी शक के घेरे में

कोच अटेंडेंट के मुताबिक ट्रेन को साफ करने से पहले एसी कोच के बेडरोल को हटाया गया था। सभी कोच बंद थे। आग लगने से पहले कोच में चेकिंग के नाम पर आरपीएफ सिपाही मनोज कुमार और अरविंद कुमार को देखा गया था। पूछने पर सुरक्षा के लिए चेकिंग करना बताया गया। इसके बाद कोच के कूपे में आग लगी पाई गई।

रेलवे ने बनाई कमेटी

कोच में आग लगने से कितना नुकसान हुआ है रेलवे अभी इसका अनुमान नहीं लगा पाया है। कोच के नीचे की दो सीटें पूरी तरह जल गई हैं। ऊपर की सीटों को भी नुकसान पहुंचा है। रेलवे ने इसके लिए कमेटी बनाकर जांच शुरू कर दी है। सीनियर डीएसओ अमित की निगरानी में जांच चल रही है। फिलहाल, कोच में आग लगने के लिए प्रथम दृष्टया आरपीएफ सिपाहियों को जिम्मेदार माना जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें