ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊथोक पटाखा दुकानदारों के यहां फायर विभाग ने की जांच

थोक पटाखा दुकानदारों के यहां फायर विभाग ने की जांच

दीपावली पर बिकने वाले पटाखों की सुरक्षा के मद्देनजर सीएफओ प्रदीप चौबे ने अपनी टीम के साथ नगर के थोक दुकानदारों के यहां पहुंच कर सुरक्षा उपकरणों की जांच की। उन्होंने बताया कि पटाखों को रात में न...

थोक पटाखा दुकानदारों के यहां फायर विभाग ने की जांच
हिन्दुस्तान संवाद , अंबेडकरनगरMon, 29 Oct 2018 08:06 PM
ऐप पर पढ़ें

दीपावली पर बिकने वाले पटाखों की सुरक्षा के मद्देनजर सीएफओ प्रदीप चौबे ने अपनी टीम के साथ नगर के थोक दुकानदारों के यहां पहुंच कर सुरक्षा उपकरणों की जांच की। उन्होंने बताया कि पटाखों को रात में न बेचें। दीवाल खुली नहीं रहनी चाहिए। किसी भी दशा में गोदाम में लाइट न जलने पाए। 
सीएफओ ने बताया कि नगर में तीन बड़े पटाखे के व्यवसायी हैं। तीनों जगहों पर पहुंच कर वहां की व्यवस्थाओं की जांच की गई। जहां पर सुरक्षा उपकरणों में खामी थी उसे तत्काल दूर कराने के लिए कहा गया। अग्नि सुरक्षा उपकरणों की जांच की गई। जहां पर बालू की मात्रा कम थी वहां पर बालू को बढ़ाने का निर्देश दिया गया। रात में खरीदारी न करने और कहीं पर दीवाल खुली न रखने के लिए कहा गया। सीएफओ के साथ उपनिरीक्षक जयमूर्ति यादव, अभिषेक सिंह और दिनेश दुबे रहे। सीएफओ ने कहा कि पटाखों को रखने में किसी तरह की लापरवाही न बरती जाय। यह हर किसी के लिए घातक हो सकता है। बिना पंजीयन के पटाखों की थोक बिक्री करने का एक मामला रविवार को अकबरपुर कोतवाली पुलिस ने पकड़ा था। इसके बाद से अवैध कारोबर करने वाले डर गए हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें