ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊपावर प्लांट जा रही मालगाड़ी में लगी आग

पावर प्लांट जा रही मालगाड़ी में लगी आग

झारखण्ड के बोकारो से सहारनपुर जा रही कोयले से लदी मालगाड़ी में शनिवार सुबह आग लग गई। कोयले से लदी मालगाड़ी पश्चिम यूपी के पवार प्लांट यानी बिजली घर...

पावर प्लांट जा रही मालगाड़ी में लगी आग
default image
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊSat, 15 Jun 2024 07:15 PM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ। झारखण्ड के बोकारो से सहारनपुर जा रही कोयले से लदी मालगाड़ी में शनिवार सुबह आग लग गई। कोयले से लदी मालगाड़ी पश्चिम यूपी के पवार प्लांट यानी बिजली घर जा रही थी। आलमनगर रेलवे स्टेशन पहुंचने पर मालगाड़ी के एक रैक से धुंआ निकलने के बाद आग लग गई। आनन-फानन फायर विग्रेड आलमबाग को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची फायर विग्रेड दो गाड़ियों से आग पर काबू पाई।

रेलवे अफसरों ने बताया कि बोकारो से कोयले की सप्लाई होती है, जो पश्चिमी यूपी भेजा जाता है। यहां बिजली पैदा करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। शनिवार सुबह करीब पौने दस बजे आलमनगर स्टेशन से कंट्रोल को सूचना दी गई कि बोकारो से सहारनपुर के कालानौर जा रही मालगाड़ी में आग लग गई। मालगाड़ी में कोयला लदा था। रेलवे स्टेशन प्रशासन की ओर से तत्काल आलमबाग फायर स्टेशन को सूचन दी गई। इस बीच मालगाड़ी आलमनगर के लाइन नंवर आठ पर लगाई गई। ट्रेन के रैक नंबर 62088 से लपटें उठ रही थी। हौज पाइप बिछाकर फायर टैंकर से पम्पिंग कर आग बुझाई गई। कोयले का कुछ अधिक नुकसान नहीं हुआ। आग बुझने के बाद जांच-पड़ताल कर मालगाड़ी को आगे सहारनपुर के लिए रवाना कर दिया गया।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।