DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अहिबरनपुर पॉवर हाउस के पास झोपड़ियों में लगी आग

- महिला ने एक व्यक्ति पर लगाया आरोप, मुकदमा

लखनऊ। निज संवाददाता

अलीगंज के अहिबरनपुर पॉवर हाउस के पास मंगलवार देर रात एक झोपड़ी में आग लग गई। लपटें तेजी से फैलती हुई अन्य झोपड़ियों तक पहुंच गई। फायर पुलिस मौके पर पहुंची और आग को आगे बढ़ने से रोक लिया। आग में आधा दर्जन झोपड़ियां जलकर राख हो गई। इस अग्निकाण्ड में एक युवक झुलस गया जबकि चार बकरियां झुलसकर मर गई। पीड़ित महिला ने अलीगंज थाने में तहरीर दी है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली और पड़ताल कर रही है।

अलीगंज इंस्पेक्टर फरीद अहमद के मुताबिक अहिबरनपुर में रेलवे लाइन किनारे कबाड़ का काम करने वाली आसोम निवासी रहमुतननिशा, कय्यूम अली, नबी अहमद, बिहारी जगन्नाथ, बबलू और अली अहमद झोपड़ी बनाकर रहते हैं। झोपड़ी बनाकर रहने वाले मन्नान ने बताया कि कुछ दिनों पर पहले अहिबरनपुर निवासी मंशाराम ने मामूली विवाद में रहमतुननिशा की झोपड़ी में आग लगा दी थी। उन लोगों ने मंशाराम के खिलाफ शिकायत की थी।

आग लगाकर भाग गया आरोपी

कय्यूम के मुताबिक रात करीब डेढ़ बजे मंशाराम आया और उसने उसकी झोपड़ी में आग लगा दी। लपटें उठती देखकर वह भाग निकला। आग की तपिश से झोपड़ी में सो रहे कय्यूम की आंख खुल गई। उसने शोर मचाना शुरू कर दिया। तेज हवाओं के कारण आग तेजी से फैलने लगी। लपटें देखकर अन्य लोग भी झोपड़ी से बाहर निकल आए। उन लोगों ने आग बुझाने का प्रयास शुरू कर दिया। आग बुझाने के प्रयास में कय्यूम झुलस गया।

चार बकरियां झुलसकर मरी

इंदिरानगर फायर स्टेशन से दो दमकल मौके पर पहुंची। फायर पुलिस ने आग को आगे बढ़ने से रोक लिया। पुलिस ने झुलसे कय्यूम को अस्पताल में भर्ती कराया। आग में झोपड़ी के पास बंधी चार बकरियां भी झुलसकर मर गई। आग में सभी की गृहस्थी जलकर राख हो गई।

पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

इंस्पेक्टर फरीद अहमद का कहना है कि कुछ दिन पहले रहमतुननिशा और मंशाराम का झगड़ा हुआ था। उनके बीच समझौता हुआ था। उनका आरोप है कि मंगलवार रात मंशाराम आया और झोपड़ी में आग लगाकर भाग गया। सूखे ट्टटर और पन्नी से बनी झोपड़ी में आग कुछ ही देर में फैल गई। फिलहाल, तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और पड़ताल की जा रही है।

---------------

आग लगने से मजदूर की गृहस्थी जलकर राख

निगोहां। हिन्दुस्तान संवाद

उतरावां गांव में मजदूर के घर में आग लग गई। आग में पूरी गृहस्थी जलकर राख हो गई। हालांकि आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है।

निगोहां के उतरांवा गांव मजरा डीहा निवासी पवन कुमार पुश्तैनी मकान के सामने एक झोपड़ी में पत्नी के साथ रहते हैं। सुबह उनकी झोपड़ी में आग लग गई। ग्रामीणों ने आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन सफल नहीं हो सके। आग में टीवी, कपड़े, अनाज, नगदी, पहचान पत्र, बैंक पासबुक समेत अन्य सामान जलकर राख हो गया। एसडीएम सूर्यकांत त्रिपाठी ने बताया कि लेखपाल को मौके पर भेजा गया है। पीड़ित परिवार की मदद की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:fire