ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊगोण्डा में दबंगों ने दलितों के घर जलाए, मुकदमा दर्ज

गोण्डा में दबंगों ने दलितों के घर जलाए, मुकदमा दर्ज

स्थानीय थाना अंतर्गत ग्राम सभा बरौली में कुछ दबंगों ने बरौली गांव के टपरा मजरे में 3 दलितों के घर जला दिए और धमकी देते हुए गांव से निकल जाने के लिए भी कहा। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। बताया जा...

गोण्डा में दबंगों ने दलितों के घर जलाए, मुकदमा दर्ज
हिन्दुस्तान संवाद,उमरी बेगमगंज (गोण्डा)।Wed, 10 Apr 2019 06:24 PM
ऐप पर पढ़ें

स्थानीय थाना अंतर्गत ग्राम सभा बरौली में कुछ दबंगों ने बरौली गांव के टपरा मजरे में 3 दलितों के घर जला दिए और धमकी देते हुए गांव से निकल जाने के लिए भी कहा। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।
बताया जा रहा है कि बरौली ग्राम सभा में सार्वजनिक भूमि पर कुछ दलितों ने अपने घर बना लिए जिसका विरोध गांव के ही कुछ दबंगों ने किया था। पूर्व में भी इस विवाद में दीवार गिराने से संबंधित एक मुकदमा पंजीकृत हुआ था। इस संबंध में कुछ लोग निर्माण से संबंधित स्थगन आदेश भी लाए लेकिन तब तक अधिकांश दलितों ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर बना लिए। 
ग्राम प्रधान बब्बू सिंह ने बताया कि राधेश्याम पासी, घनश्याम, राजेश के घर जलाए गए हैं। थानाध्यक्ष धीरेंद्र यादव ने बताया कि राधेश्याम की तहरीर पर ब्रजकिशोर उर्फ बोधे सिंह, लकी सिंह, शमशेर सिंह के विरुद्ध आगजनी व दलित उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। विवेचना क्षेत्राधिकारी करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें