ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊसुरक्षा से खिलवाड़ : बेवजह दबा रहे पिंक बसों का पैनिक बटन, विभाग-पुलिस परेशान

सुरक्षा से खिलवाड़ : बेवजह दबा रहे पिंक बसों का पैनिक बटन, विभाग-पुलिस परेशान

रोडवेज की पिंक बसों में महिला यात्रियों के सुरक्षित सफर के लिए लगाए गए पैनिक बटन पुलिस के लिए सिरदर्द बन गए हैं। यात्री इस बटन को बार-बार दबा रहे हैं। पिंक बसों की समीक्षा में यह बात सामने आई है।...

सुरक्षा से खिलवाड़ : बेवजह दबा रहे पिंक बसों का पैनिक बटन, विभाग-पुलिस परेशान
कार्यालय संवाददाता,लखनऊMon, 13 May 2019 01:08 PM
ऐप पर पढ़ें

रोडवेज की पिंक बसों में महिला यात्रियों के सुरक्षित सफर के लिए लगाए गए पैनिक बटन पुलिस के लिए सिरदर्द बन गए हैं। यात्री इस बटन को बार-बार दबा रहे हैं। पिंक बसों की समीक्षा में यह बात सामने आई है। यात्रियों की यह मनमानी पुलिस को भारी पड़ी  रही है। बटन दबते ही बस की लोकेशन पर पुलिस पहुंच जा रही है। बस ड्राइवर को बार-बार बस भी रोकनी पड़ रही है।

बिना किसी कारण के पैनिक बटन दबाने पर 200 रुपये जुर्माना तय है लेकिन यात्री जुर्माना  नहीं भर रहे। जुर्माना वसूलने की बात पर यात्री और कंडक्टर से कहासुनी  होने लगती है। कई कंडक्टरों ने इसकी शिकायत अपने डिपो में की है। महिला के साथ सफर करने वाले उनके परिजन पैनिक बटन से छेड़छाड़ करने से बाज नहीं आ रहे हैं।

अच्छी व्यवस्था को खराब न करें यात्री
परिवहन निगम के मुख्य प्रधान प्रबंधक (प्राविधिक) जयदीप वर्मा बताते हंै कि बस रवाना होने के पहले यात्रियों को सुरक्षा के बिंदु समझाए जाते हैं। बेवजह पैनिक बटन न दबाएं, इसके लिए बसों में पोस्टर चस्पा किए गए हैं। गौरतलब है कि निर्भया फंड से 25 महिला पिंक बसें खरीद गई थी। इनमें से 16 बसें लखनऊ के हिस्से में आई थीं जो आलमबाग से दिल्ली, हरिद्वार, आगरा, झांसी, हल्द्वानी, प्रयागराज, वाराणसी व गोरखपुर रूटों पर चल रही हैं।

बस के लोकेशन पर पहुंच जाती है पुलिस 
जैसे ही पैनिक बटन दबाया जाता है वैसे ही डायल 100 पर सूचना पहुंचती हैं। वहां के अधिकारी बस की लोकेशन देखकर निकटतम पुलिस स्टेशन में संपर्क करते हैं और फौरन पुलिस वहां पहुंचकर पिंक बस को अपने कब्जे में ले लेती है। मौके पर पुलिस यात्रियों से पूछताछ करती है।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें