DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फातिमा समेत 10 नर्सिंग होम की 9 घंटे बिजली गुल

कैबिनेट मंञी लापरवाही अधिकारियों की वजह से घंटों बिजली नहीं आई

पानी को तरसे लोगों ने आखिरकार ऊर्जा मंत्री से की शिकायत

लखनऊ वरिष्ठ संवाददाता

तीन दिन की बारिश ने बिजली व्यवस्था को चौपट कर दिया। महानगर में कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक, पूर्व ऊर्जा मंत्री नरेश अग्रवाल और फातिमा अस्पताल समेत लगभग 10 नर्सिंग की बिजली लगभग नौ घंटे गुल रही। जबकि शहर के दूसरे क्षेत्रों में बिजली गायब रही। जिनमें उतरठिया उपकेन्द्र और अहिबरनपुर उपकेन्द्र से भी दिन भर बिजली सप्लाई नहीं हो पाई। अधिकारियों को बिजली ठीक करने के लिए शिकायत की अनसुनी के बाद ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा से उपभोक्ताओं ने शिकायत दर्ज कराई।

महानगर में नौ घंटे गुल रही बिजली

महानगर के सुभाष पार्क उपकेन्द्र से लगभग नौ घंटे बिजली गुल रही। बिजली अधिकारियों की लापरवाही का आलम यह रहा कि इस क्षेत्र में कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक, पूर्व ऊर्जा मंत्री नरेश अग्रवाल, विधायक राजकुमार अग्रवाल समेत दर्जन भर नर्सिंग होम स्थित हैं। लेकिन अधिकारियों की लापरवाही से यहां नौ घंटे तक लोग बिजली के लिए तरसते रहे। पानी को तरस गए लोग आखिरकार ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा से शिकायत की। इसी के बाद आनन-फानन कर्मचारियों ने नौ घंटे बाद बिजली सप्लाई शुरू करा पाए।

तीन माह पहले गिरे खंभे के कारण बिजली गुल

उतरठिया शहीद पथ पर तीन महीने पहले एक खंभे में ट्रक घुस गया था। लेकिन इस खंभे को बिजली अधिकारियों ने बदलने की कोई जहमत नहीं उठाई। आखिरकार रविवार की सुबह पानी ज्यादा होने से यह गिर गया। इसके गिरने से अंबेडकरपुरम, सपोर्टगंज, द्वारिकापुरी और गल्ला मंडी समेत अन्य क्षेत्रों की बिजली गुल हो गई। इसकी मरम्मत में बिजली कर्मियों को काफी समय लग गया। सुबह 11.30 बजे से गई बिजली शाम को 5.30 चालू हो पाई। वहीं अहिबरनपुर केन्द्र के खदरा इलाके में सुबह नौ बजे से ही बिजली गुल रही। दिन भर बिजली न होने से यहां के निवासियों ने कई बार उपकेन्द्र पर शिकायत की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Fatwas including 10 nursing homes, 9 hours of electricity