ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊनिशातगंज में पकड़ी गई नकली सेनिटाइजर बनाने की फैक्ट्री

निशातगंज में पकड़ी गई नकली सेनिटाइजर बनाने की फैक्ट्री

मौके से 10 हजार शीशियां बरामद की गईं

निशातगंज में पकड़ी गई नकली सेनिटाइजर बनाने की फैक्ट्री
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊTue, 17 Mar 2020 07:08 PM
ऐप पर पढ़ें

मौके से 10 हजार शीशियां बरामद की गईं

लखनऊ प्रमुख संवाददाता

निशातगंज में सोमवार को जिला प्रशासन और औषधि प्रशासन ने नकली सेनेटाइजर बनाने की फैक्ट्री पकड़ी। मौके से 10 हजार 100 मिलीलीटर की बोतलें बरामद की गई हैं। स्टॉक को सीज कर दिया गया है। फर्म के प्रोपराइटर नीरज कुमार खरे के खिलाफ ड्रग्स एंड कॉस्मेटिक कानून के तहत निशातगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

नकली सेनेटाइजर बनाने की सूचना एक दिन पहले एक जागरूक नागरिक ने डीएम अभिषेक प्रकाश को दी थी। उसने भूतनाथ मार्केट से सेनेटाइजर की शीशी खरीदी थी। इसके बाद डीएम ने औषधि प्रशासन को इसकी जांच करने के लिए कहा। दोपहर में मुखबिरों की निशानदेही पर प्रशासन और औषधि प्रशासन की टीम ने महालक्ष्मी कैमिकल्स फैक्ट्री में छापा मारा। यहां पर आईसोप्रोफाइल एल्कोहल से बनाई गई सेनेटाइजर की बड़ी मात्रा में बोतलें बरामद की गईं। इस कार्रवाई में सहायक आयुक्त औषधि प्रशासन अरविंद गुप्ता, ड्रग इंस्पेक्टर सीतापुर समेत चार सदस्यों की टीम भी शामिल है।

आसपास के जिलों में भी सप्लाई

मौके पर फैक्ट्री के कर्मचारियों से पूछताछ में जानकारी मिली कि सेनेटाइजर को न सिर्फ राजधानी बल्कि आसपास के जिलों में भी सप्लाई किया जा रहा था। क्योंकि मौजूदा समय नोवल कोरोना वायरस से बचाव के लिए सेनेटाइजर की मांग ज्यादा है इसलिए बेचने वाले को मुनाफे का ज्यादा लालच देकर यह कारोबार फलफूल रहा था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें