fake co areest by vibhutikhand police - सीओ गोमतीनगर बन होटल पहुंचा डॉक्टर गिरफ्तार DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सीओ गोमतीनगर बन होटल पहुंचा डॉक्टर गिरफ्तार

default image

विभूतिखण्ड स्थित होटल में सीओ गोमतीनगर बन कर कमरा लेने पहुंचे यूनानी डॉक्टर को शनिवार रात गिरफ्तार किया गया। जालसाज के पास से सीओ गोमतीनगर और इंस्पेक्टर गोमतीनगर के नाम पर तैयार कराये गये दो जाली आईडी कार्ड बरामद हुये हैं। इसके साथ ही एसएसपी लखनऊ की मोहर भी बरामद हुई है। आरोपी ने पुलिस अधिकारी होने का दावा कर लोगों को अदर्ब में लेता था।

मूलत: लखीमपुर निवासी योगेश शुक्ला यूनानी क्लीनिक चलाता है। शनिवार शाम को वह विभूतिखण्ड स्थित एक होटल पर पहुंचा। रिसेप्शन पर पहुंच कर उसने कमरा देने के लिये कहा। रिसेप्शनिस्ट के पहचान पत्र मांगने पर योगेश ने सीओ गोमतीनगर के नाम से बनाया गया आईडी कार्ड दिखाया। जिसे देखते ही रिसेप्शनिस्ट को शक हो गया। उसने विभूतिखण्ड पुलिस और सीओ गोमतीनगर अवनीश्चवर चंद्र श्रीवास्तव को मामले की जानकारी दी। वहीं, कमरा देने के बहाने से योगेश को बैठा लिया। कुछ ही देर में इंस्पेक्टर विभूतिखण्ड राजीव द्विवेदी टीम के साथ पहुंच गये। पूछताछ करने पर योगेश के पास से सीओ गोमतीनगर के साथ ही इंस्पेक्टर गोमतीनगर और उपनिरीक्षक के नाम से तैयार कराये गये आईडी कार्ड बरामद हुये। इंस्पेक्टर ने बताया कि योगेश पुलिस की वर्दी में था। जो सबइंस्पेक्टर के रैंक की है।

शाहजहांपुर में तैनात रिश्तेदार से ली थी वर्दी

योगेश ने पुलिस को बताया कि उसके एक रिश्तेदार हिमांशु शुक्ला शाहजहांपुर में सबइंस्पेक्टर के पद पर तैनात हैं। आरोपी के मुताबिक उसने रिश्तेदार के पास कई बार पुलिस का आईडी कार्ड देखा था। उनका रुतबा देख कर योगेश ने भी जाली आईडी कार्ड तैयार करा लिया। साथ ही हिमांशु की वर्दी हासिल कर ली। योगेश के अनुसार वह खीरी और शाहजहांपुर में भी कई बार वर्दी का रौब दिखा चुका है। इसके साथ ही कुछ लोगों को नौकरी दिलाने का दावा भी योगेश ने किया था।

डॉक्टर की डिग्री पर भी संशय

सीओ गोमतीनगर अवनीश्वर चंद्र श्रीवास्तव के अनुसार योगेश यूनानी डॉक्टर होने का दावा कर रहा है। उनके मुताबिक आरोपी के पास से जाली आईडी कार्ड के साथ ही दो पैन कार्ड मिले हैं। सीओ ने कहा कि योगेश की डिग्री की सत्यता भी जांची जायेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:fake co areest by vibhutikhand police