ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊफैजाबाद : गोमती नदी में नाव पलटने से तीन लोगों की मौत

फैजाबाद : गोमती नदी में नाव पलटने से तीन लोगों की मौत

फैजाबाद के  कुमारगंज थाना क्षेत्र के इमामगंज गांव स्थित गोमती नदी के कुड़वा घाट पर नाव पलटने से तीन लोगों की डूबकर मौत हो गई। नाव में सवार रहे 11 लोगों में से 8 लोगों को घाट के दूसरी तरफ मौजूद...

फैजाबाद : गोमती नदी में नाव पलटने से तीन लोगों की मौत
हिन्दुस्तान टीम,फैजाबाद।Sat, 22 Sep 2018 08:12 PM
ऐप पर पढ़ें

फैजाबाद के  कुमारगंज थाना क्षेत्र के इमामगंज गांव स्थित गोमती नदी के कुड़वा घाट पर नाव पलटने से तीन लोगों की डूबकर मौत हो गई। नाव में सवार रहे 11 लोगों में से 8 लोगों को घाट के दूसरी तरफ मौजूद रहे लोगों ने नदी में कूद कर बचा लिया। नदी में डूबे लोगों का शव बरामद कर लिया गया। नदी से शव बरामद करने के लिए पीएसी की फ्लड टीम के जवानों की मदद लेनी पड़ी। परिवार वालों ने शव का पोस्ट मार्टम कराने से मना कर दिया।
कुमारगंज थाने की देवगांव पुलिस चौकी क्षेत्र के इमामगंज गांव के दक्षिण गोमती नदी के किनारे कुंडवा घाट स्थित है। बीते 20 सितंबर की शाम नाविक अपनी नाव नदी के किनारे बांधकर घर चले गए थे।
 बताया जाता है कि रात में करीब डेढ़ बजे नदी पार कर अमेठी जनपद के शुकुल बाजार की ओर से लौटने के लिए घाट पर 11 लोग पहुंचे। उन्होंने नदी के किनारे बंधी नाव खोल लिया। उसी नाव में सवार होकर नदी के पार जाने के लिए चल पड़े। नाव नदी के बीच पहुंची तो अचानक अनियंत्रित होकर डूब गई। नदी के  दोनों छोर पर दोनों जनपदों के कुछ लोग मौजूद रहे। नाव पलटने से डूब रहे लोगों की चीख-पुकार सुनी तो वे लोग बचाने के प्रयास में जुट गए। लोगों ने मशक्कत कर 8 लोगों को नदी से निकाला लिया। नाव में सवार तीन लोग डूब गए। इससे उनकी मौत हो गई। मरने वालों में मुफीद पुत्र शफी (22), सारिफ पुत्र सईद उम्र (12) एवं हसीफ पुत्र शफीक (13) शामिल हैं। तीनों लोग ग्राम अदिलपुर पूरे झरिहंग के निवासी थे।
बताया जा रहा है कि मुस्लिम समुदाय के लोग मोहर्रम पर मातमी जियारत करने अमेठी जिले के जगदीशपुर गए थे। वहीं से लौटते समय हादसा हो गया है।  इस हादसे की जानकारी मिलने पर मिल्कीपुर के एसडीएम केडी शर्मा, तहसीलदार परमेश कुमार, कुमारगंज थानाध्यक्ष श्रीनिवास पांडेय,  देवगांव चौकी के प्रभारी लालधर प्रसाद एवं राजस्व कर्मियों की टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। अमेठी से जगदीशपुर थाने की पुलिस टीम आई। इसके बाद क्षेत्रीय गोताखोरों को बुलाकर नदी में लापता हुए लोगों की तलाश कराने का काम शुरू हुआ। इसी बीच आस-पास के गांवों से सैकड़ों लोग भी पहुंचकर बचाव व राहत कार्य में प्रशासन का सहयोग करने लगे। अफसरों ने पीएसी की फ्लड कंपनी के जवानों को भी बुला लिया। गोताखोरों ने शुक्रवार को अपराह्न करीब तीन बजे नदी से 12 वर्षीय सारिफ का शव खोज निकाला। घटना के दूसरे दिन शनिवार को सुबह करीब सात बजे गोमती नदी में डूबे 13 वर्षीय हसीफ पुत्र शफीक का भी शव पीएसी के जवानों व क्षेत्रीय गोताखोरों ने बरामद कर लिया। 22 वर्षीय युवक मुफीद पुत्र सफी का शव करीब 8 बजे बरामद हुआ। तीनों शव बरामद होने के बाद बचाव कार्य समाप्त हुआ। हसीफ का शव कुमारगंज थाना क्षेत्र से और मुफीद का शव हलियापुर थाना क्षेत्र के गौहनिया घाट के पास बरामद हुआ। कुमारगंज थाने की पुलिस ने तीनों शवों को पंचायतनामा के बाद परिवार वालों के सुपुर्द कर दिया।
देवगांव चौकी प्रभारी लालधर प्रसाद ने बताया कि परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से मना कर दिया। घटना की जानकारी होने पर मिल्कीपुर के विधायक गोरखनाथ बाबा भी मौके पर पहुंच गए। बचाव कार्य के दौरान एसडीएम के साथ एसपी ग्रामीण संजय कुमार, पुलिस क्षेत्राधिकारी मिल्कीपुर अरविंद चौरसिया, अपर पुलिस अधीक्षक अमेठी बीसी दुबे, क्षेत्राधिकारी मुसाफिरखाना सूक्ष्म प्रकाश, थानाध्यक्ष जगदीशपुर श्यामसुंदर, थानाध्यक्ष कुमारगंज श्रीनिवास पांडेय, देवगांव चौकी प्रभारी लालधर प्रसाद भी मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें