ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊफैजाबाद: चाक-चौबंद सुरक्षा इंतजामों के बीच होगी पुलिस भर्ती परीक्षा

फैजाबाद: चाक-चौबंद सुरक्षा इंतजामों के बीच होगी पुलिस भर्ती परीक्षा

18 और 19 जून को जिले के कई केन्द्रों पर होने वाली पुलिस भर्ती परीक्षा बेहद चाक-चौबंद सुरक्षा इंतजामों के बीच होगी। परीक्षा की तैयारियां को अंतिम रूप दिए जाने का कार्य जारी है।  पुलिस लाइंस...

फैजाबाद: चाक-चौबंद सुरक्षा इंतजामों के बीच होगी पुलिस भर्ती परीक्षा
हिन्दुस्तान संवाद ,फैजाबादFri, 15 Jun 2018 07:04 PM
ऐप पर पढ़ें

18 और 19 जून को जिले के कई केन्द्रों पर होने वाली पुलिस भर्ती परीक्षा बेहद चाक-चौबंद सुरक्षा इंतजामों के बीच होगी। परीक्षा की तैयारियां को अंतिम रूप दिए जाने का कार्य जारी है।  पुलिस लाइंस सभाकक्ष में परीक्षा के नोडल अधिकारी पुलिस अधीक्षक ग्रामीण संजय कुमार की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में मौजूद जिम्मेदारों और केन्द्र व्यवस्थापकों को कई दिशा-निर्देश दिए गए।
बैठक में एसपी ग्रामीण श्री कुमार ने बताया कि अभ्यर्थियों को सुबह साढ़े नौ बजे के बाद परीक्षा कक्ष में प्रवेश की अनुमति नहीं मिलेगी।
बायोमेट्रिक हाजिरी के लिए अभ्यर्थियों को परीक्षा के लिए निर्धारित समय से पांच मिनट अतिरिक्त दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि परीक्षा कक्ष में मोबाइल, इलेक्ट्रानिक उपकरण पर पूरी तरह प्रतिबंध होगा। सेंटर सुपरिटेंडेंट की निगरानी में परीक्षा की सभी प्रक्रिया पूरी की जाएगी। दो पालियों में सुबह दस बजे से 12 बजकर पांच मिनट और शाम तीन बजे से पांच बजकर पांच मिनट तक होने वाली परीक्षा को लेकर बेहद सतर्कता बरती जा रही है। पेपर को डबल लॉक में रखा गया है।
डीजीपी और डीजी भर्ती बोर्ड के निर्देशन में हो रही परीक्षा की शुचिता बनाए रखने के लिए एसडीएम, स्टेटिक मजिस्ट्रेट सहित पुलिस के तीन आर्ब्जबर बनाए गए हैं। इंटेलिजेंस विभाग को भी जिम्मेदारी सौंपी गई है। टाटा कंसलटेंसी सर्विसेज के सहयोग से हो रही परीक्षा के लिए छह क्षेत्राधिकारी, 12 थानाध्यक्ष की तैनाती की गई है। बैठक में प्रमुख रूप से नगर क्षेत्राधिकारी अरविंद चौरसिया, टाटा सर्विसेज के अब्बास हैदर, श्रद्धा शुक्ला सहित सभी केन्द्र व्यवस्थापक मौजूद रहे। जिले में हो रही इस परीक्षा में सर्वाधिक दो हजार अभ्यर्थी साकेत महाविद्यालय परीक्षा केन्द्र में शामिल होंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें