अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फैजाबाद : डाबर कम्पनी के नकली उत्पाद और रैपर बरामद

कार्रवाई

कम्पनी की सेल प्रभावित होने पर नकली सामानों की बिक्री का हुआ खुलासा

महिला हिरासत में, कई धाराओं में महिला के खिलाफ केस दर्ज

अयोध्या | हिन्दुस्तान संवाद

डाबर इंडिया कम्पनी लि. मुम्बई के उत्पादों की नकली सामग्री बरामद हुई है। इसका पता तब चला जब डाबर इंडिया कम्पनी के ही जांचकर्ता ने स्वयं छानबीन कर इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस को छापे में डाबर गुलाब जल व निहार आवंला तेल की खाली एवं भरी शीशियों के अलावा रैपर बरामद हुए।

इस प्रकरण में पुलिस ने एक वयोवृद्ध महिला को हिरासत में लिया है। आरोपित महिला आशा गुप्ता पत्नी स्वर्गीय उमाशंकर गुप्त निवासी कजियाना थाना रामजन्मभूमिअयोध्या, जनपद फैजाबाद का कहना है कि दो दिन पहले बारिश के समय कोई अज्ञात व्यक्ति उनके पास आया था और प्लास्टिक बोरे में सामान रखने के लिए देकर गया था। उसके न लौटने पर उन्होंने बोरे को खोलकर उसका सामान बाहर निकाला था।

दूसरी ओर डाबर इंडिया कम्पनी लि. के जांचकर्ता शीतल झा का कहना है कि उनके कम्पनी की सेल बीते कई महीनों से काफी गिर गई थी जिससे कम्पनी को आर्थिक रूप से काफी नुकसान हो रहा था। इसी के चलते कम्पनी की ओर से वजहों की जांच कराई। उन्होंने कहा कि एक दिन पहले उन्होंने खुद वयोवृद्ध महिला के घर पर जाकर पैकिंग होते हुए देखा था। इसके बाद मामले की जानकारी सीओ आरके सॉव को दी। उन्हीं के निर्देश पर कोतवाली टीम को लेकर महिला के घर पर छापा डलवाया। कोतवाल जगदीश उपाध्याय ने बताया कि मामले में आरोपित महिला के खिलाफ आईपीसी की धारा 419, 420 व कापी राइट एक्ट के अन्तर्गत थाना रामजन्मभूमि में मुकदमा दर्ज हो गया है। उन्होंने बताया कि छापे में 59 एमएल गुलाब जल की 450 खाली शीशियां व 350 भरी शीशियां मिली। इसके अलावा निहार शांति आंवला तेल के 34 एमएस की 710 शीशियां मिली है। इसके अतिरिक्त डाबर आवंला के 1728 व निहार के 8125 स्टीकर भी मिले हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Faizabad: Daber company's fake product recovered