ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊचित्रकूट से इटावा तक बनेगा बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे

चित्रकूट से इटावा तक बनेगा बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ड्रीम प्रोजेक्ट बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे चित्रकूट से इटावा तक बनेगा। इटावा में ही यह लखनऊ आगरा एक्सप्रेस वे से...

चित्रकूट से इटावा तक बनेगा बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊThu, 12 Apr 2018 09:35 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ड्रीम प्रोजेक्ट बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे चित्रकूट से इटावा तक बनेगा। इटावा में ही यह लखनऊ आगरा एक्सप्रेस वे से जुड़ेगा।

उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवेज औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीडा) के निदेशक मंण्डल की बैठक में इस बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के लिए प्रारम्भिक एलाइनमेंट का मंजूरी दे दी गई।

एक्सप्रेस-वे चित्रकूट, बांदा, महोबा, हमीरपुर, जालौन, औरैया होते हुये इटावा पर आकर आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे से जुड़ेगा। सरकार की योजना इसी एक्सप्रेस के करीब डिंफेंस इंडस्ट्रियल प्रोडक्शन कारीडोर विकसित करने की है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिछले साल इस एक्सप्रेस वे का निर्माण कराये जाने का ऐलान किया था।

90 किमी का होगा गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस वे

यूपीडा बोर्ड की बैठक में गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस वे एलाइनमेंट भी मंजूर हो गया। लखनऊ से गाजीपुर तक बनने वाले पूर्वांचल एक्सप्रेस में यह लिंक एक्सप्रेस वे जुड़ेगा। यह लिंक 90 किमी का होगा। सूत्रों के मुताबिक यह लिंक एक्सप्रेस वे गोरखपुर से एनएच 28 के जरिये जैतपुर से शुरू होगा और खजनी, बेलघाट, कम्हरियाघाट होते हुये जलालपुर (अम्बेडकरनगर) पर आकर पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से जुड़ेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें