ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊलखनऊ के पूर्व कमिश्नर आरके मित्तल का निधन

लखनऊ के पूर्व कमिश्नर आरके मित्तल का निधन

राज्य मुख्यालय। लखनऊ मंडल के पूर्व कमिश्नर रिटायर आईएएस अधिकारी आरके मित्तल का मंगलवार को केजीएमयू ट्रामा सेंटर में कैंसर की बीमारी से निधन हो गया। वे 69 वर्ष के थे। शाम को उनकी शोकाकुल वातावरण में...

लखनऊ के पूर्व कमिश्नर आरके मित्तल का निधन
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊTue, 13 Nov 2018 09:51 PM
ऐप पर पढ़ें

विशेष संवाददाता- राज्य मुख्यालय

लखनऊ मंडल के पूर्व कमिश्नर रिटायर आईएएस अधिकारी आरके मित्तल का मंगलवार को केजीएमयू ट्रामा सेंटर में कैंसर की बीमारी से निधन हो गया। वे 69 वर्ष के थे। शाम को उनकी शोकाकुल वातावरण में बैकुंठधाम में अंत्येष्टि कर दी गई। उनकी अंतिम इच्छा के अनुरूप उनकी आंखें केजीएमयू को दान कर दी गई हैं।

वर्ष 2009 में प्रदेश के कृषि उत्पादन आयुक्त (एपीसी) ब्यूरोक्रेसी में नंबर दो की कुर्सी से रिटायर श्री मित्तल की गिनती ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठ अफसरों में होती थी। यही वजह थी कि वे आवास आयुक्त, प्रमुख सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य, चिकित्सा शिक्षा, वन, उच्च शिक्षा, सचिवालय प्रशासन और समाज कल्याण आयुक्त जैसे महत्वपूर्ण पदों पर रहे।

सचिवालय प्रशासन के प्रमुख सचिव रहते उन्होंने एक नया प्रयोग किया जिसके तहत उन्होंने कामकाज को आसान बनाने की दृष्टि से सभी अधिकारियों और उनके अनुभागों को एक साथ करने का काम किया। वे हमेशा सकारात्मक सोचते थे। आध्यात्मिक प्रवृत्ति के श्री मित्तल ने केरल के त्रिचूर के स्वामी भूमानंद से प्रेरणा लेकर कबीर शांति मिशन की स्थापना की और सामाजिक क्षेत्र में सक्रिय रहे। वे लखनऊ मैनेजमेंट एसोसिएशन के प्रेसीडेंट भी रहे।

राज्यपाल राम नाईक ने उनके गोमती नगर स्थित आवास पर जाकर उनके पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित किए और उनकी पत्नी श्रीमती अरुणा मित्तल से मुलाकात कर संवेदना व्यक्त की। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी श्री मित्तल को ईमानदार और कर्तव्यनिष्ठ अफसर बताते हुए उनके निधन पर गहरा शोक व्य़क्त किया है। बुधवार को शाम चार बजे सीएमएस गोमतीनगर में स्वर्गीय मित्तल की याद में श्रद्धाजंलि सभा का आयोजन किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें