ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊभाजपा सरकार-दो के छह माह भी बिना काम के गुजर गए: अखिलेश

भाजपा सरकार-दो के छह माह भी बिना काम के गुजर गए: अखिलेश

Even six months of BJP government-two passed without work: Akhilesh Even six months of BJP government-two passed without work: Akhilesh Even six month

भाजपा सरकार-दो के छह माह भी बिना काम के गुजर गए: अखिलेश
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊSun, 25 Sep 2022 06:50 PM
ऐप पर पढ़ें

- सरकार के मंत्री आरोप व प्रत्यारोप में ही जूझते रहे

लखनऊ- विशेष संवाददाता

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार के दूसरे कार्यकाल के छह माह भी वैसे ही बिना कोई काम किए बीत गए, जैसे पिछले पांच साल बीते थे। सरकार के मंत्री आरोप-प्रत्यारोप में जूझते रहे। भ्रष्टाचार पर अंकुश नहीं लगा। सरकार ने दुबारा सत्र तो बुलाया, लेकिन जिलों में बजट ने भेजे जाने से विकास कार्य रुके पड़े हैं।

अखिलेश ने रविवार को जारी एक बयान में कहा है कि यह बात तो सदन में भी स्वीकार कर ली गई है कि किसानों को मुफ्त बिजली देने का कोई इरादा नहीं है। चुनाव के समय किसानों से किया गया वादा सिर्फ जुमला साबित हुआ। सख्त आदेशों के बावजूद अपराध कम नहीं हुए। सत्ता के नशे में भाजपा नेता खुद को ही सरकार समझ बैठे हैं। भाजपा राज की सबसे बड़ी देन भ्रष्टाचार और महंगाई है। पीडब्लूडी और कई अन्य विभागों में भाजपा सरकार द्वारा ट्रांसफर पोस्टिंग में खुलकर लूट की गई। जांच के नतीजे में सिर्फ लीपापोती हुई।

उन्होंने कहा कि वादे तो जरूर हुए पर नौजवानों को रोजगार नहीं मिला। पूंजीनिवेश की चर्चाएं खूब हुई लेकिन धेला भर नहीं हुआ। न कहीं उद्योग लगे, न रोजगार सृजित हुआ। शिक्षा-स्वास्थ्य के क्षेत्र में गिरावट जारी है। बच्चों की पढ़ाई के साथ दवा-इलाज की व्यवस्था चौपट है। हर विभाग में घोटाला है। महंगाई बेलगाम है। जीएसटी की मार से बच्चे-बूढ़े सभी कराह रहे हैं। व्यापार बर्बाद हो गया। सभी अर्थशास्त्री मान रहे है कि कोविडकाल के बाद बेरोजगारी बढ़ी है। लोगों की आय घटी है। भाजपा सरकार में छात्रों की फीस में अंधाधुंध बढ़ोतरी हुई है। विरोध पर लाठियों से पीटा जा रहा है। सरकार ने बड़े उद्यमियों के स्कूलों, अस्पतालों को खुली छूट दे रखी है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें