DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपी में एस्सेल समूह 1.30 लाख लोगों को रोजगार देगा 

यूपी में एस्सेल समूह 1.30 लाख लोगों को रोजगार देगा 

एस्सेल समूह के चेयरमैन सुभाष चंद्रा ने कहा है कि उनकी कंपनी उत्तर प्रदेश में 22,500 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। उनकी कंपनी यूपी में ई-रिक्शा व आटो रिक्शा निर्माण क्षेत्र में नई क्रांति लाने जा रही है, जिससे चालकों को यह कम कीमत पर मिले। ई-रिक्शा में ऐसी बैटरी लगाई जाएगी कि जो मात्र चार से पांच मिनट में चार्ज जो जाएगा। अभी चार से पांच घंटे में बैटरी चार्ज हो रही है।

ये 'ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी' नहीं 'रिकॉर्ड ब्रेकिंग सेरेमनी' है: पीएम मोदी
सुभाष चंद्रा औद्योगिक विकास विभाग द्वारा रविवार को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित ग्राउंड सेरेमनी कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि 90 साल पूरे होने पर उनकी कंपनी ने 2016 में तय किया था कि नया कारोबार करेंगे जो देश व पर्यावरण हित में होगा। उनकी कंपनी ने वर्ष 2017 में प्लान बनाया कि 9 लाख लोगों को रोजगार देंगे, अब इसे 10 लाख कर दिया गया है। उनकी कंपनी ने उत्तर प्रदेश में 22,500 करोड़ रुपये निवेश कर 1.30 लाख लोगों को रोजगार देने का लक्ष्य रखा है। ई रिक्शा की चर्चा करते हुए कहा कि देश में छह लाख से अधिक ई-रिक्शा चल रहे हैं। इन्हें चलाने वाला चालक दिनभर की मेहनत के बाद मात्र 300 से 400 रुपये ही कमा पाता है।

भाजपा सरकार में सपा-बसपा से कई गुना अधिक निवेश हुआ: मुख्यमंत्री योगी
उन्होंने कहा कि उनकी कंपनी ऐसा ई-रिक्शा बनाएगी जो मात्र चार से पांच मिनट में चार्ज होगा। इससे रिक्शा चालक की आमदनी 500 से 600 रुपये प्रतिदिन हो जाएगी। उनकी कंपनी 25 हजार ई-रिक्शा व 25 हजार आटो रिक्शा बनाकर 50 हजार लोगों को रोजगार देगी। आटो रिक्शा की कीमत 40 हजार रुपये के आसपास रखी जाएगी। यूपी सरकार से अनुरोध किया है कि वह उन्हीं को परमिट दे जो स्वयं इसे चलाए। उनकी कंपनी ऐसा काम करेगी, जिससे पांच साल बाद ई-रिक्शा व आटो संबंधित चालक का हो जाएगा। आश्वासन दिया कि उनकी कंपनी भविष्य में उत्तर प्रदेश में और अधिक निवेश करेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Essel Group will employ One hundred and thirty million people in UP