अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नोएडा में पुलिस एनकाउंटरों की होगी CBI जांच

नोएडा में हुए पुलिस एनकाउंटर की सीबीआई जांच होगी। विधान परिषद में विपक्ष द्वारा उठाए गए इस मुद्दे पर हुई चर्चा व सवाल-जवाब के बाद सभापति रमेश यादव ने सरकार को सीबीआई जांच कराने के आदेश दिए हैं। इससे विधान परिषद में एक बार फिर से सरकार की किरकिरी हुई मानी जा रही है।  
शून्य प्रहर में नियम -105 के तहत सपा के अहमद हसन, वासुदेव यादव तथा आनन्द भदौरिया समेत सपा के अन्य सदस्यों ने इस मामले को उठाते हुए कहा कि बीती तीन फरवरी को नोएडा के सेक्टर-122 के श्रमिक चौक के पास जितेन्द्र यादव नामक युवक जो अपनी बहन के साथ कहीं जा रहा था, पुलिस द्वारा अकारण ही गाड़ी से बाहर खींच लिया गया और उसे सर्विस रिवाल्वर से गोली मार दी गई। स्थानीय नागरिकों द्वारा उस युवक को फोर्टिज अस्पताल में दाखिल कराया गया, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। 
इसी प्रकार नोएडा के सुमित गूर्जर को बिना किसी केस के गोली मार दी गई, जबकि नोएडा के ही ग्राम गडी के शिव कुमार यादव को भी एनकाउंटर में मार दिया गया। सपा सदस्यों के इसी विषय से संबंधित कांग्रेस के दिनेश प्रताप सिंह और दीपक सिंह की सूचना को भी उक्त सूचना से संबद्ध कर दिया गया। नेता विराधी दल अहमद हसन ने कहा कि प्रदेश में फर्जी एनकाउंटर किए जा रहे हैं और सरकार अपराधियों को संरक्षण दे रही है। इससे जनता का विश्वास सरकार और पुलिस दोनों से खत्म हो चुका है। उ‌न्होंने हाल के दिनों में हुए एनकाउंटर में से नोएडा समेत पांच एनकाउंटर की सीबीआई जांच कराने की मांग की। 
वहीं कांग्रेस के दिनेश प्रताप सिंह ने कहा कि इस सरकार के कार्यकाल में  हिस्ट्रीशीटर केन्द्रीय गृह मंत्री व उप मुख्यमंत्री के साथ सेल्फी ले रहा है। जवाब में नेता सदन डा. महेन्द्र सिंह ने कहा कि प्रदेश के इतिहास में अपराधियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई करने वाली यह पहली सरकार है। उ‌न्होंने आंकड़े प्रस्तुत करते हुए कहा कि पिछले वर्षों की तुलना में प्रदेश में अपराधियों व अपराध पर प्रभावी अंकुश लगा है। इस दौरान विपक्ष की ओर से कई बार टोका-टोकी की गई। साथ ही विपक्ष सीबीआई की जांच की मांग पर अड़ा रहा। तीखी नोकझोंक के बाद सभापति रमेश यादव ने कार्यस्थगन अस्वीकार कर नोएडा के सुमित गुर्जर उर्फ डम्बर, जितेन्द्र यादव एवं शिव कुमार यादव ग्राम गडी नोएडा की घटनाओं की सीबीआई से जांच कराने के निर्देश दिए।   

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Encounter of Noida probe in CBI