DA Image
Tuesday, November 30, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश लखनऊबिजलीकर्मी पर 50 हजार रुपये रिश्वत लेने का आरोप, निलंबित

बिजलीकर्मी पर 50 हजार रुपये रिश्वत लेने का आरोप, निलंबित

हिन्दुस्तान टीम,लखनऊNewswrap
Sun, 27 Jun 2021 03:01 AM
बिजलीकर्मी पर 50 हजार रुपये रिश्वत लेने का आरोप, निलंबित

- महिला ने नादरगंज विद्युतखंड में कार्यालय सहायक पर लगाया था आरोप

- महिला ने वीडियो वायरल किया, रिश्वत लेने के बावजूद बिल सही नहीं किया

- मध्यांचल एमडी के निर्देश पर अधीक्षण अभियंता ने निलंबित किया

लखनऊ। वरिष्ठ संवाददाता

लेसा के नादरगंज उपकेंद्र में शनिवार को एक महिला ने बिजलीकर्मी पर बिल को सही कराने के एवज में 50 हजार रुपये रिश्वत लेने का आरोप लगाया। पीड़ित महिला ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें कर्मचारी उससे रुपये ले रहा है। महिला के मुताबिक बिल सही कराने के लिए आठ महीने से कार्यालय के चक्कर काट रही थी। महिला ने विभाग में आरोपी कर्मचारी के साथ एक सेवानिवृत्त कर्मचारी की लिखित शिकायत की, जिसके बाद मध्यांचल निगम के एमडी सूर्यपाल गंगवार के निर्देश पर अधीक्षण अभियंता ने आरोपी कर्मचारी को निलंबित कर दिया। आरोपी कर्मचारी 30 जून को रिटायर होने वाला है।

नादरगंज के गिंदनखेड़ा आनंद विहार निवासी अनामिका भारती का घरेलू कनेक्शन था। महिला के मुताबिक पिछले एक साल से उसका गलत बिल आ रहा था। उसने विभाग के सेवानिवृत्त लाइनमैन हबीब से संपर्क किया। हबीब को उसने दो बार में 10-10 हजार रुपये दिए। साथ ही कार्यालय सहायक जितेन्द्र शुक्ला को भी दो बार में 30 हजार रुपये दिए। इसके बावजूद पीड़िता के बिल को कोरोना कर्फ्यू का हवाला देकर सही नहीं किया गया।

पीड़ित महिला के मुताबिक अधिशासी अभियंता से कार्यालय सहायक की शिकायत की, पर कार्रवाई ने होने से परेशान होकर उसने वीडियो को वायरल कर दिया। वायरल वीडियो में कर्मचारी महिला से कैश लेकर गिनते हुए दिखाई दे रहा है।

-----------------------------------

आरोपी बाबू 30 जून को रिटायर होगा

मध्यांचल निगम के एमडी सूर्यपाल गंगवार को रिश्वतकांड की जानकारी मिलते ही अधीक्षण अभियंता से आरोपी बिजलीकर्मी को निलंबित करने का निर्देश दिया। सर्किल-चार के अधीक्षण अभियंता डीके त्रिपाठी ने बताया कि आरोपी बिजलीकर्मी 30 जून को सेवानिवृत्त होने वाला है। आरोपी को सेस-द्वितीय विद्युतखंड में संबंद्ध किया गया है। उन्होंने बताया कि पूरे प्रकरण की जांच के लिए दो सदस्यीय टीम गठित की गई हैं।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें