ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊऊर्जा मंत्री ने दिया सस्ती बिजली उपलब्ध कराने का आश्वासन

ऊर्जा मंत्री ने दिया सस्ती बिजली उपलब्ध कराने का आश्वासन

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने प्रदेश के लोगों को सस्ती बिजली उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इसी दिशा में काम कर रही...

ऊर्जा मंत्री ने दिया सस्ती बिजली उपलब्ध कराने का आश्वासन
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊMon, 14 Oct 2019 08:21 PM
ऐप पर पढ़ें

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने प्रदेश के लोगों को सस्ती बिजली उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इसी दिशा में काम कर रही है।

यह आश्वासन ऊर्जा मंत्री ने राज्य विद्युत उपभोक्ता परिषद के अध्यक्ष अवधेश कुमार वर्मा को दिया। वर्मा ने सोमवार को उनसे मुलाकात करके उनको एक ज्ञापन सौंपा। जिसमें कहा गया कि पिछले 7 वर्षों में प्रदेश की बिजली दरों में खासतौर पर किसानों, ग्रामीण व शहरी घरेलू बिजली दरों सहित अन्य की दरों में बिजली कम्पनियों द्वारा व्यापक वृद्धि कराई गई। इसके बावजूद केन्द्र सरकार की ग्रेडिंग में केस्को को छोड़कर यूपी की ज्यादातर बिजली कम्पनियां लम्बे समय से खरी नहीं उतर रही हैं।

ज्ञापन में मांग की गई है कि राज्य सरकार बिजली कम्पनियों के उच्च प्रबन्धन के खिलाफ जवाबदेही तय करे। साथ ही एक उच्चस्तरीय समिति बनाकर बिजली दरों में बढ़ोतरी के बिना ही सुधार के उपाय ढूंढ़े। सरकार यह भी फैसला करे कि अगले तीन वर्षों तक बिजली दरों में किसी भी प्रकार की कोई वृद्धि नहीं होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें