ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊसुलतानपुर में शिक्षा प्रेरकों ने कलक्ट्रेट के सामने हाईवे किया जाम

सुलतानपुर में शिक्षा प्रेरकों ने कलक्ट्रेट के सामने हाईवे किया जाम

संविदा बहाली की मांग को लेकर शिक्षा प्रेरकों ने शनिवार को धरना-प्रदर्शन किया। राष्ट्रीय साक्षरता कर्मी महासंघ के बैनर तले कलेक्ट्रेट गेट के सामने हाईवे जाम कर दिया। प्रशासन व भाजपा अध्यक्ष के माध्यम...

सुलतानपुर में शिक्षा प्रेरकों ने कलक्ट्रेट के सामने हाईवे किया जाम
हिन्दुस्तान संवाद ,सुलतानपुर। Sat, 11 Aug 2018 05:58 PM
ऐप पर पढ़ें

संविदा बहाली की मांग को लेकर शिक्षा प्रेरकों ने शनिवार को धरना-प्रदर्शन किया। राष्ट्रीय साक्षरता कर्मी महासंघ के बैनर तले कलेक्ट्रेट गेट के सामने हाईवे जाम कर दिया। प्रशासन व भाजपा अध्यक्ष के माध्यम से मानव संसाधन विकास मंत्री को ज्ञापन भेजा। 
सरकार के खिलाफ जिले के शिक्षा प्रेरकों ने शनिवार को तिकोनिया पार्क में धरना प्रदर्शन किया। शहर में जुलूस निकाला। दोहपर बाद कलेक्ट्रेट गेट के सामने हाईवे जाम कर दिया। यहां पर जिलाधिकारी को बुलाने पर प्रेरक अड़ गए। बाद में मौके पर पहुंचे बीएसए ने प्रेरकों से ज्ञापन लिया और उन्हें समझा-बुझाकर शांत कराया। वहीं, भाजपा जिलाध्यक्ष जगजीत सिंह छंगू और प्रशासन के माध्यम से शिक्षा प्रेरकों ने मानव विकास मंत्री को ज्ञापन भेजा। महासंघ के जिलाध्यक्ष मनोज वर्मा ने कहा कि 31 मार्च 2018 से शिक्षा प्रेरकों की संविदा समाप्त कर दी गई है। 30 महीने से बकाया मानदेय भी नहीं दिया जा रहा है। यदि शिक्षा प्रेरकों का मानदेय भुगतान और संविदा बहाली नहीं की जाती है तो जल्द ही आंदोलन किया जाएगा। रेल रोको अभियान लेकर भूख हड़ताल तक आंदोलन किया जाएगा। शिक्षा प्रेरकों के साथ सरकार को अन्याय नहीं करने देंगे। मोक्े पर निधि सिंह, पीयूष, एकता, सुनील, राघवेंद्र, अनिल, माया, पूजा, इसरार आदि रहे।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें