ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊसंपादित: पेज: 5: प्रवासी मजदूरों के लिए लखनऊ में बने पांच क्वारंटाइन सेंटर

संपादित: पेज: 5: प्रवासी मजदूरों के लिए लखनऊ में बने पांच क्वारंटाइन सेंटर

राधा स्वामी सत्संग व्यास स्थल और सरदार वल्लभभाई पटेल इंस्टीट्यूट में किए गए 250...

संपादित: पेज: 5: प्रवासी मजदूरों के लिए लखनऊ में बने पांच क्वारंटाइन सेंटर
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊSat, 17 Apr 2021 09:50 PM
ऐप पर पढ़ें

राधा स्वामी सत्संग व्यास स्थल और सरदार वल्लभभाई पटेल इंस्टीट्यूट में किए गए 250 बेड तैयार

राज्य मुख्यालय। विशेष संवाददाता।

योगी सरकार ने प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर हर जिले के गांव और शहर में क्वारंटाइन सेन्टर बनाने के निर्देश दिए हैं। ताकि ट्रेनों और बसों में अन्य राज्यों से आने वाले प्रवासियों, कामगारों को इन क्वारंटाइन सेन्टरों में रखा जा सके। इसी क्रम में लखनऊ में 5 क्वारंटाइन सेंटर तैयार किए जा रहे हैं। जिनमें से दो क्वारंटाइन सेंटर्स पर 250 बेड की व्यवस्था भी कर दी गई। इन सेन्टरों में मूलभूत सुविधाओं के साथ-साथ खाने पीने की व्यवस्था होगी।

लखनऊ में यहां बने हैं क्वारंटाइन सेंटर्स

जिला प्रशासन लखनऊ की तरफ से क्वारंटाइन सेंटर्स चिन्हित कर लिए गए हैं। लखनऊ के मोहनलालगंज में स्थित राधा स्वामी सत्संग व्यास स्थल, कनकहा में स्थित सरदार वल्लभ भाई पटेल इंस्टीट्यूट, बीबीडी यूनिवर्सिटी, शहीद पथ पर स्थित अवध शिल्प ग्राम और शकुंतला देवी यूनिवर्सिटी को क्वारंटाइन सेंटर में तब्दील किया जा रहा है। जिला प्रशासन ने राधा स्वामी सत्संग व्यास स्थल में 150 क्वारंटाइन बेड और सरदार वल्लभ भाई पटेल कनकहा में 100 क्वारंटाइन बेडों की व्यवस्था भी सुनिश्चित की है।

रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन और एयरपोर्ट पर हो रही स्क्रीनिंग

प्रदेश सरकार की तरफ से रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन और एयरपोर्ट पर आने वाले यात्रियों की स्क्रींनिग के साथ ही उनकी एंटीजन और आरटीपीसीआर टेस्ट की व्यवस्था की गई है। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की तरफ से रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर लोगों की जांच के लिए टीमों की तैनाती की गई है। स्क्रीनिंग में किसी भी प्रकार के लक्षण पाये जाने पर इन्हें क्वारंटाइन सेंटर में रखा जाएगा। यही नहीं प्रदेश के बाहर से आने वाले ऐसे लोग जिनके घरों में होम क्वारंटाइन की व्यवस्था नहीं हैं, उनको इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन में रखा जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें