अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अब होमगार्ड भी करेंगे डायल 100 की गाड़ियों में ड्यूटी

ड्यूटी न मिलने का रोना रोने वाले होमगार्डों के लिए खुशखबरी है। अब उन्हें डायल 100 में भी ड्यूटी दी जाएगी। इससे अधिक से अधिक होमागार्डों को ड्यूटी मिल सकेगी। इसके लिए पुलिस विभाग होमगार्डों को प्रशिक्षण देकर जिम्मेदारी सौंपेगा।
नागरिक पुलिस के साथ होमगार्ड जवानों की ड्यूटी तो लगाई ही जाती है। जिसमें से कुल 418 होमगार्ड जवानों में 330 को प्रतिदिन ड्यूटी मिलती है। जहां एक ओर 190 जवान पुलिस के साथ गश्त करते हैं तो वहीं 90 जवान अधिकारियों की सुरक्षा करते हैं। जबकि 50 जवान थानों की परहेदारी करते हैं। वहीं अब डायल 100 में भी पुलिस के साथ होमगार्ड जवान ड्यूटी करेंगे। इसके लिए जिले के 48 जवानों को पुलिस प्रशिक्षिण देकर डायल 100 में ड्यूटी दिया जाएगा। इसके लिए पुलिस विभाग ने होमगार्ड विभाग से 48 जवानों की सूची मांगी है। ताकि उन्हें समय से प्रशिक्षण देकर ड्यूटी पर तैनात किया जा सके। वहीं इसके लिए होमगार्ड कमांडेन्ट ने होमगार्ड जवानों ने आवेदन मांगे हैं। जिससे की समय से सूची पुलिस विभाग को सौंपी जा सके। डायल 100 में ड्यूटी मिलने से होमगार्ड विभाग को अधिक से अधिक मानव दिवस सृजन का और होमगार्डों को अधिक से अधिक दिन तक ड्यूटी का मौका मिलेगा।

आवेदन मांगे हैं
पुलिस विभाग की ओर से होमगार्ड के 48 जवानों को डायल 100 में ड्यूटी के लिए सूची मांगी है। इसके लिए होमगार्डों से आवेदन मांगे गए हैं। डायल 100 में ड्यूटी लगने से रूटीन के अलावा भी होमगार्ड जवानों को ड्यूटी करने का मौका मिलेगा।
-संतोष कुमार, कमांडेंट, होमगार्ड

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Duty in the trains of Dial 100