ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊदशहरी गांव अब होगा पर्यटन स्थल

दशहरी गांव अब होगा पर्यटन स्थल

दशहरी गांव व दशहरी के 155 वर्ष पुराने वृक्ष को पर्यटन से जोड़ने के लिए सरकार ने दशहरी से मोहन रोड तक सड़क व मार्ग प्रकाश की व्यवस्था करने जा रही है। इसके लिए मंडी परिषद ने एक करोड़ 43 लाख रुपये सड़क...

दशहरी गांव अब होगा पर्यटन स्थल
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊSat, 05 Oct 2019 08:23 PM
ऐप पर पढ़ें

दशहरी गांव व दशहरी के 155 वर्ष पुराने वृक्ष को पर्यटन से जोड़ने के लिए सरकार ने दशहरी से मोहन रोड तक सड़क व मार्ग प्रकाश की व्यवस्था करने जा रही है। इसके लिए मंडी परिषद ने एक करोड़ 43 लाख रुपये सड़क निर्माण के लिए जारी कर दिए हैं।

आम उत्पादक व नेशनल एवार्ड विजेता एससी शुक्ला ने बताया कि आमों के विकास के लिए किए गए प्रयास अब रंग लाने लगे हैं। दशहरी गांव व यहां दशहरी वृक्ष को पर्यटन से जोड़ने के लिए 2015 में तत्कालीन राज्यपाल रामनाईक ने प्रदेश सरकार को अपनी संस्तुति भेजी थी। मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी को दशहरी क्षेत्र के विकास के लिए दशहरी से मोहान रोड तक सड़क व प्रकाश की व्यवस्था करने का निर्देश दिया। एससी शुक्ला का कहना है कि सड़क और प्रकाश के लिए राशि स्वीकृत होने के कारण अब जल्द ही कार्य भी शुरू करा दिया जाएगा ऐसी जानकारी उन्हें शासन की तरफ से दी गई है। जिससे आगरा एक्सप्रेस वे से लखनऊ के प्रसिद्ध बाग आचर्ड ऑफ वंडर, नरौरा होते हुए दशहरी, काकोरी शहीद स्थल तथा वाया वसंत कुंज व इमामबाड़ा तक पर्यटन एक सूत्र में आ जाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें