DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

‘पूर्व बेसिक शिक्षा मंत्री का मकान देख लें तो व्हाइट हाउस देखने की जरूरत नहीं’

राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान बलिया के बैरिया से विधायक सुरेंद्र सिंह ने भाजपा सरकार की जम कर तारीफ की। विपक्ष के लिए स्थिति तब सकते में डालने वाली हो गई, जब उन्होंने पूर्व बेसिक शिक्षा मंत्री राम गोविंद चौधरी के बलिया में बने मकान को निशाने पर ले लिया। उन्होंने कहा कि माननीय अध्यक्ष अगर पूर्व बेसिक शिक्षा मंत्री का बलिया में बना मकान देख लिया जाए तो अमेरिका मे बने व्हाइट हाउस को देखने की जरूरत नहीं पड़ेगी। उन्होंने बलिया को विशेष दर्जा देने के साथ ही वहां एक मेडिकल कालेज व इंजीनिरिंग कालेज खोलने की मांग की।
विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के लिए बारी-बारी से सत्ता व विपक्ष के सदस्यों को बोलने का मौका दिया। सत्ता पक्ष से बलिया के बैरिया से विधायक सरेंद्र सिंह ने अपनी बात कुछ यूं एक शेर कह कर शुरू की..., उन्होंने कहा - कांग्रेस देखी सपा को देखा, बसपा का चाल-चलन अनोखा है, भाजपा ही जन-जन की है बाकी सब धोखा है...। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी को धन्यवाद देते हुए कहा कि केंद्र सरकार गरीबों की सरकार है। पीएम ने हेल्थ सिक्योरिटी योजना लाकर गरीबों को पांच लाख रुपये तक के इलाज की सुविधा दी है। जो गरीब बिना इलाज के दम तोड़ देता है, उसे अब बड़ी सुविधा मिलेगी। उन्होंने सबित कर दिया है कि वह गरीबों के नेता हैं।
सुरेंद्र सिंह ने कहा कि जो पूर्व बेसिक शिक्षा मंत्री गरीबों की बात कहते हैं वह सप्ताह में सातों दिन नए रंग का कुर्ता सदरी पहन कर आते हैं। जब मत्री थे तो प्राइमरी स्कूलों के छात्र-छात्रों को ऐसी ड्रेस दे दी, जिसे पहन कर बच्चे सुरक्षा गार्ड लगते थे। रखवाला लगते थे, अब मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने उन्हें ऐसी ड्रेस दी है, जिससे बच्चे सहबाला भी बन सकते हैं। इनके बलिया में बने घर को देख लीजिए तो किसी को अमेरिका में व्हाइट हाउस देखने की जरूरत नहीं पड़ेगी।
ऊर्जा मंत्री जैसे चमकते हैं वैसा गांव-देहात को चमकाया 
सुरेंद्र सिंह ने कहा कि मैं ऊर्जा मंत्री (श्रीकांत शर्मा) को धन्यावाद देना चाहता हूं। वह जिस तरह ऊपर से चमकते हैं और उसी तरह उन्होंने गांव-देहात को चमकाया है और भरपूर बिजली मिल रही है। उन्होंने कहा कि अब सरकार ने गांव-देहात को बिजली देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि विपक्ष को चाहिए कि वह रचनात्मक कार्य में सत्तापक्ष का सहयोग करे। उन्होंने मांग की कि बलिया का विकास सही ढंग से नहीं हो पा रहा है। वहां एक मेडिकल कालेज और इंजीनियरिंग कालेज की स्थापना की जाए।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Do not need to see the White House if you see the house of the former Basic Education Minister