ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊ समाधान दिवस पर डीएम-एसपी ने शिकायतें सुनीं, अफसरों को निर्देश 

समाधान दिवस पर डीएम-एसपी ने शिकायतें सुनीं, अफसरों को निर्देश 

मंगलवार को तहसील करनैलगंज में आयोजित जिला स्तरीय सम्पूर्ण समाधान दिवस में डीएम कैप्टन प्रभान्शु श्रीवास्तव, एसपी आरपी सिंह व सीडीओ अशोक कुमार ने शिकायतें सुनीं और उनका निस्तारण...

1/ 2
2/ 2
हिन्दुस्तान टीम,करनैलगंज(गोंडा)। Tue, 18 Dec 2018 05:08 PM
ऐप पर पढ़ें

मंगलवार को तहसील करनैलगंज में आयोजित जिला स्तरीय सम्पूर्ण समाधान दिवस में डीएम कैप्टन प्रभान्शु श्रीवास्तव, एसपी आरपी सिंह व सीडीओ अशोक कुमार ने शिकायतें सुनीं और उनका निस्तारण किया। 
 समाधान दिवस में ज्यादातर  शिकायतें गन्ना किसानों द्वारा गन्ने की पर्ची न आने को लेकर की गई। जिस पर डीएम ने जिला गन्ना अधिकारी ओपी सिंह को निर्देश दिए कि वे स्वयं मामले को गम्भीरता पूर्वक देखें।  तहसील करनैलगंज में एक भी शिकायत निस्तारण के लिए लम्बित नहीं है। इसी प्रकार तहसील सदर में निस्तारण का प्रतिशत 96, तरबगंज में 96 व मनकापुर में 88 प्रतिशत रहा है। चारों तहसीलों को मिलाकर अब तक समाधान दिवस में कुल 7658 शिकायतें प्राप्त हो चुकी हैं। सम्पूर्ण समाधान दिवस में वेद प्रकाश मिश्र ने अवगत कराया कि वह गम्भीर बीमारी से ग्रसित है उसे मुख्यमंत्री राहत कोष से मदद दिलाई जाय। डीएम ने एसडीएम करनैलगंज को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए । लोहंगपुर परसपुर के प्रधान द्वारा शिकायत की गई कि गांव के ही एक व्यक्ति द्वारा सड़क पर लगे खड़जे को उखाड़कर ग्राम समाज व जल मग्न भूमि पर अवैध कब्जा कर लिया गया है। डीएम ने तहसीलदार को जांच सौंप कठोर कार्यवाही के निर्देश दिए हैं। इसी तरह तमाम शिकायतों का निपटारा किया गया। समाधान दिवस में कुल 126 शिकायतें आई। जिनमे से 6 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। एसडीएम आर के वर्मा, सीओ जटा शंकर राव, पीडी सेवाराम चौधरी, डीपीआरओ घनश्याम सागर, बीएसए मनीराम सिंह, सभी थानाध्यक्ष और अन्य अधिकारी रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें