ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊधान खरीद में किसानों को उचित दाम दिलाने के लिए डीएम जिम्मेदार

धान खरीद में किसानों को उचित दाम दिलाने के लिए डीएम जिम्मेदार

DM wil be resposible for low price to formers

धान खरीद में किसानों को उचित दाम दिलाने के लिए डीएम जिम्मेदार
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊTue, 20 Oct 2020 05:30 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि किसानों को धान का उचित मूल्य दिलाने की जिम्मेदारी डीएम पर है। इसमें कहीं भी कोई कोताही न हो। अगर कोई भी शिकायत आई या गड़बड़ी पाई गई तो डीएम जिम्मेदार होंगे। उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

प्रदेश सरकार किसानों से संपूर्ण धान खरीदने और धान का न्यूनतम समर्थन मूल्य उन तक पहुंचाने के लिए कृत संकल्प है। मुख्यमंत्री ने इस संबंध में सभी डीएम से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से निर्देश दिए हैं। किसानों का धान समय से खरीदा जाए और किसानों को पूरा समर्थन मूल्य मिले ये डीएम की व्यक्तिगत जिम्मेदारी है।

ढिलाई पर होगी कड़ी कार्रवाई

उन्होंने कहा कि अगर किसी भी जनपद या मण्डल में कोई भी अधिकारी इसमें ढिलाई बरतता है अथवा लापरवाही करता है तो उसके खिलाफ प्रभावी कार्यवाही भी की जाएगी। अब तक प्रदेश में एक लाख मीट्रिक टन से अधिक धान खरीद की जा चुकी है जबकि पिछले वर्ष इस समय तक केवल 10 हजार मीट्रिक टन धान क्रय किया गया था।

पीएम 27 अक्तूबर को ‘प्रधानमंत्री स्वनिधि के तहत करेंगे संवाद

प्रधानमंत्री स्वनिधि कार्यक्रम के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 अक्तूबर को उत्तर प्रदेश में 5 लाख से अधिक ठेले वाले, रेहड़ी वाले छोटे-छोटे खोखे वाले, खोमचे वालों से संवाद करेंगे। प्रधानमंत्री प्रदेश के 651 नगर निगमों में लगभग 3 लाख रेहड़ी, ठेले, खोमचे व छोटे-छोटे तीन लाख से अधिक दुकानदारों को प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत ऋण वितरण करेंगे और इनसे संवाद स्थापित करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें