ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊडीएम ने मांगी रिपोर्ट, गोंडा जिले में कितने सिनेमाघर हैं 

डीएम ने मांगी रिपोर्ट, गोंडा जिले में कितने सिनेमाघर हैं 

शासन की ओर सूबे के सभी जिले में लाइसेन्सी सिनेमा की संख्या व उनकी वर्तमान स्थिति के बारे में रिपोर्ट मांगी गई है। इस पर डीएम कैप्टन प्रभांशु कुमार श्रीवास्तव ने अफसरों को निर्देश दिये हैं। सिनेमा की...

डीएम ने मांगी रिपोर्ट, गोंडा जिले में कितने सिनेमाघर हैं 
हिन्दुस्तान टीम,गोंडा।Sat, 12 Jan 2019 02:01 PM
ऐप पर पढ़ें

शासन की ओर सूबे के सभी जिले में लाइसेन्सी सिनेमा की संख्या व उनकी वर्तमान स्थिति के बारे में रिपोर्ट मांगी गई है। इस पर डीएम कैप्टन प्रभांशु कुमार श्रीवास्तव ने अफसरों को निर्देश दिये हैं। सिनेमा की कितनी की जमीनों का उपयोग किया जा रहा है और किसी अन्य कार्य के लिए किया जा रहा है। इसका ब्यौरा भी मांगा गया है।

डीएम कैप्टेन प्रभान्शु श्रीवास्तव ने जिला मनोरजंन कर अधिकारी को निर्देश दिए हैं कि जिले में सिनेमाघरों की वर्तमान स्थिति शीघ्र उपलब्ध कराएं जिससे शासन को रिपोर्ट भेजी जा सके। 
डीएम ने जिला मनोरंजन कर अधिकारी को निर्देश दिए हैं कि वे सिनेमाघरो के मालिको की बैठक बुलाकर पूरा ब्योरा तैयार करा लें।

उन्होंने बताया कि यदि कोई व्यक्ति बन्द सिनेमा अथवा घाटे में चल रहे सिनेमा घर के स्थान पर कोई अन्य व्यावसायिक कार्य करना चाहता है तो शासन द्वारा उसे छूट दी गई है। इसके लिए सिनेमा घर के मालिक को मुख्य नगर एवं ग्राम नियोजक उत्तर प्रदेश के माध्यम से शासन को प्रस्ताव भेजना पड़ेगा। इसके अलावा जिले में कुल कितने सिनेमाघर हैं, उनमे से कितने चल रहे हैं तथा कितनी जमीनों पर लो परपज बदल कर अपनी कामर्शियल एक्टीविटीज कर रहे हैं तथा कितने ऐसे लोग है जो बिना प्रशासन को सूचित किए और अनुमति के उन जमीनों का प्रयोग दूसरे कार्यों में करके पैसा कमा रहे हैं का ब्योरा मांगा गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें