ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊकिसान आंदोलन के चलते डायवर्ट ट्रेनें रूट पर बहाल

किसान आंदोलन के चलते डायवर्ट ट्रेनें रूट पर बहाल

करीब 40 दिनों के बाद अंबाला डिवीजन में चल रहे किसान आंदोलन 20 मई को खत्म हो गया। ऐसे में 21 मई से अंबाला रूट की रद्द और बदले रूटों से चलने वाली...

किसान आंदोलन के चलते डायवर्ट ट्रेनें रूट पर बहाल
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊTue, 21 May 2024 07:40 PM
ऐप पर पढ़ें

करीब 40 दिनों के बाद अंबाला डिवीजन में चल रहे किसान आंदोलन 20 मई को खत्म हो गया। ऐसे में 21 मई से अंबाला रूट की रद्द और बदले रूटों से चलने वाली ट्रेनों को उत्तर रेलवे ने तत्काल प्रभाव से बहाल कर तय रूट पर ट्रेनें चलाने के निर्देश दिए हैं। उत्तर रेलवे के सीपीआरओ दीपक कुमार ने बताया कि अंबाला मंडल के शम्भू स्टेशन पर किसानों का धरना खत्म हो गया है। सभी रेलगाड़ियों को नियमित मार्ग पर तत्काल प्रभाव से बहाल कर दिया गया है। पूर्व में जिन ट्रेनों के रूट बदले गए थे, वह 21 मई से तय रूटों पर आवागमन करेंगी।

ये ट्रेनें तय रूटों पर लौटेंगी

ट्रेन नंबर 15707 कटिहार-अमृतसर एक्सप्रेस जाखल-धूरी जं.-लुधियाना के रास्ते के बजाए अपने पूर्व के तय रूट पर चलाई जायेगी। इसी प्रकार जयनगर-अमृतसर, पूर्णिया-अमृतसर, सहरसा-अमृतसर, दरभंगा-जलंधर, गाजीपुर सिटी-श्रीमाता वैष्णो देवी कटरा एक्सप्रेस, भागलपुर-जम्मूतवी एक्सप्रेस, न्यू जलपाईगुड़ी-अमृतसर विशेष गाड़ी, सहरसा-अमृतसर एक्सप्रेस, जम्मूतवी-गुवाहाटी एक्सप्रेस, जम्मूतवी-गोरखपुर एक्सप्रेस, अमृतसर-न्यू तिनसुकिया एक्सप्रेस, जम्मूतवी-बरौनी एक्सप्रेस, छपरा-अमृतसर एक्सप्रेस ट्रेन अपने तय रूट पर चलेगी।

ये ट्रेनें अमृतसर से चलेंगी

दरभंगा से ट्रेन नंबर 15211 दरभंगा-अमृतसर एक्सप्रेस अंबाला कैंट स्टेशन के बजाए पूर्व स्टेशन अमृतसर से चलेंगी। अमृतसर से ट्रेन नंबर 15212 अमृतसर-दरभंगा एक्सप्रेस अमृतसर और सरहिंद से ट्रेन नंबर 05566 सरहिंद-सहरसा विशेष गाड़ी अंबाला के बजाए सरहिंद से चलाई जाएगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।