Discounts in cash and cashback facilities attract customers - फाइनेंस में छूट व कैशबैक की सुविधा से ग्राहक आकर्षित DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फाइनेंस में छूट व कैशबैक की सुविधा से ग्राहक आकर्षित

default image

फाइनेंस में छूट के साथ कैशबैक की सुविधा से लुभा रहे ग्राहकों को

इलेक्ट्रानिक सेक्टर में इस आफर से उछला बाजार

लखनऊ वरिष्ठ संवाददाता

फाइनेंस और डेबिट-क्रेडिट कार्ड से खरीदारी करने से इलेक्ट्रानिक सामान पर लगभग 10-15 फीसदी की छूट मिल रही है। इन आफर की बदौलत इलेक्ट्रानिक बाजार का सन्नाटा खत्म हुआ है। इलेक्ट्रानिक सामान बेचने वाले डीलरों का कहना है कि फाइनेंस सेक्टर ने नगदी की कमी को दूर करके बाजार में ग्राहकों की हलचल बढ़ा दी है।

फाइनेंस कंपनियों की स्कीम से सेल बढ़ी

त्योहारी सीजन में फाइनेंस कंपनियों ने अपनी कैशबैक और छूट की स्कीम से ग्राहकों को बाजार में लाने का काम किया है। हसनगंज में इलेक्ट्रानिक उत्पादों के डीलर इमरान रजा बताते हैं कि इलेक्ट्रानिक कंपनियों ने त्योहारी सीजन में ऑफर तो दिए हैं लेकिन इसके बावजूद उत्पादों की कीमत 30 हजार से 80 हजार रुपये तक तो चली ही जाती है। ऐसे में इसका नगद भुगतान करने से ग्राहक हिचकते हैं। लेकिन फाइनेंस कंपनियों की छूट और कैशबैक की वजह से सामान की बिक्री बढ़ी है।

नगद के बजाए फाइनेंस से खरीदारी सस्ती

इलेक्ट्रानिक शोरूम के मालिक नितिन अग्रवाल बताते हैं कि पितृ पक्ष या इससे पहले बाजार में सन्नाटा था। इसके कई कारण रहे जिसमें लोगों के पास नगदी की कमी या मंदी का दौर भी हो सकता है। इससे उबरने के लिए फाइनेंस कंपनियों ने क्रेडिट-डेबिट कार्ड से खरीद पर 10-15 फीसदी छूट देने का आफर दिया। इस तरह की खरीद से तीन महीने के अन्दर ग्राहक को ‘कैशबैक आ जाएगा। इन आफर की वजह से बाजार में ग्राहक आ रहे हैं और सामान की बिक्री की भी बढ़ी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Discounts in cash and cashback facilities attract customers