ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊलवकुश नगर मलिन बस्ती में गंदगी का अम्बार

लवकुश नगर मलिन बस्ती में गंदगी का अम्बार

-समाजसेवी संस्थाएं और प्रशासन की मदद यहां नहीं पहुंच रही

लवकुश नगर मलिन बस्ती में गंदगी का अम्बार
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊThu, 26 Mar 2020 05:52 PM
ऐप पर पढ़ें

-समाजसेवी संस्थाएं और प्रशासन की मदद यहां नहीं पहुंच रही

लखनऊ। वरिष्ठ संवाददाता

इंदिरानगर में स्थित मलिन बस्ती जिसे लवकुश नगर के नाम से जाना जाता है। यहां पूरे शहर की साफ-सफाई करने वाले सफाईकर्मी व अन्य समाज के लोग मिलकर रहते हैं। पांच हजार लोगों की घनी आबादी गलियों में मिलजुल कर निवास करती है। छोटी-छोटी दुकानें हैं। जिनमें घर की जरूरत का सामान भी पूरी तरह से उपलब्ध नहीं हो पाता है। संकट की स्थिति में इनको सड़क तक निकलकर जाना मजबूरी बनता है। ऐसे लवकुश नगर में इन दिनों कोरोना की वजह से हुए लॉक डाउन से और अधिक दिक्कतें बढ़ गई हैं।

मोहम्मद इरशाद की आज थी शादी, टल गई..................

लवकुश नगर में नमाज पढ़कर वापस घर लौट रहे मोहम्मद इरशाद ने बताया कि उनकी और बहन की शादी गुरुवार को निश्चित थी लेकिन कोरोना की वजह से शादी आगे बढ़ गई है। उनकी बारात बाराबंकी जानी थी। अब जब हालात ठीक होंगे तब आगे किस तरह से कार्यक्रम होगा इसकी रूपरेखा तैयार होगी।

महंगाई मार डाल रही..........................

लवकुशनगर के प्रतापनगर में रहने वाले अलीम ने बताया कि सब्जी ठेले वाले मनमानी कर रहे हैं। 60 रुपये किलो टमाटर, 40 रुपये की पाव भर मिर्च दे रहे हैं। प्रशासन की ओर से इलाके में सस्ती सामग्री का वितरण कराना चाहिये।

काम नहीं होने से खाने के पड़े लाले..........................

लवकुश नगर की गायत्री वाल्मीकि ने बताया कि प्राइवेट काम करके किसी तरह से पेट पल रहा था। सारा काम बंद, घरों में कैद होने से खाने के लाले पड़े हैं। गरीबों के बारे में सरकार को सोचना चाहिये। राहत के इंतजाम करने चाहियें।

सिविल डिफेंस की टीम कर रही मदद..........................

नागरिक सुरक्षा के डिप्टी पोस्ट वार्डेन महेश वाल्मीकि अपने वार्डेनों के साथ यहां गलियों में राउंड ले रहे हैं। लोगों से एक मीटर की दूरी पर रहने की अपील कर रहे हैं लेकिन इतने घने इलाके में उनको दूर कर पाना आसान नहीं लग रहा है। शाम को यहां भीड़ लग जाती है। सड़क पर भले ही लोग नहीं निकलते लेकिन गलियों में भीड़ नजर आने लगती है। उन्होंने इस इलाके में पुलिस की मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें