dinesh sharma - यूपी बनेगा डिजिटल प्रदेश-डा दिनेश शर्मा DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपी बनेगा डिजिटल प्रदेश-डा दिनेश शर्मा

विशेष संवाददाता--राज्य मुख्यालय

उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि यूपी में टॉवर लगाने समेत टेलीकॉम इंफ्रास्ट्रक्चर में निवेश करने वालों सारी सुविधाएं एक क्लिक पर दी जाएगी। गांवों तक कनेक्टिविटी पहुंचेगी और यूपी डिजिटल प्रदेश बनेगा। डिजिटल इण्डिया के सपने को साकार करने के लिए टेलीकॉम इंफ्रास्ट्रक्चर बहुत जरूरी है।

डा दिनेश शर्मा शुक्रवार को होटल ताज में आयोजित टेलीकॉम इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कार्यशाला को सम्बोधित कर रहे थे। इस कार्यशाला का आयोजन दूरसंचार विभाग व आईटी व इलेक्ट्रॉनिक विभाग द्वारा ‘टाइपा के सहयोग से किया गया था। कार्यशाला का उद्घाटन करते हुए उन्होंने कहा कि अभी तक यूपी में टॉवर लगाने के लिए कोई नीति नहीं थी। लेकिन अब राइट ऑफ वे नीति है। अभी तक टावर लगाने को लेकर बहुत ज्यादा विरोध था क्योंकि कोई नीति नही थी। इसे लेकर भ्रांतियां भी बहुत थी।

कार्यशाला में डा दिनेश शर्मा ने राइट ऑफ वे पोर्टल (www.uprow.in)लांच किया। डा शर्मा ने कहा कि यूपी में तमाम तरीके के प्रयोग हुए। इन्वेस्टर्स समिट में कई निवेशक आये। आईटी विभाग का 59 हजार करोड़ का लक्ष्य था और इससे ज्यादा के प्रस्ताव हमारे पास आ चुके हैं। हमारा प्रदेश डिजिटल उत्तर प्रदेश बन सकता है। ऋण माफी/दैवीय आपदा आदि में किसान या पीड़ितों के खाते में सीधे पैसा पहुंचा। इससे भष्टाचार से निजात मिली।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मुख्य सचिव अनूप चन्द्र पाण्डेय ने कहा कि यूपी में एक समान नीति न होने से दिक्कत थी। लेकिन अब पोर्टल में आटोमेटिक ढंग से एनओसी मिलेगी। ये पूरी तरह डिजिटल होगा। यहां ये भी दिखेगा कि अगर कोई दिक्कत है तो क्या है? उन्होंने आईटी विभाग को बताया कि निवेश मित्र पोर्टल पर हमने ये व्यवस्था की है कि एक हफ्ते के भीतर सारी आपत्तियां लगाई जाएं। ये नहीं कि एक के बाद एक आपत्तियां दर्ज की जाएं। कार्यक्रम में आईटी व इलेक्ट्रॉनिक विभाग के अपर मुख्य सचिव आलोक सिन्हा, डीजीएम प्रवीण कुमार आदि मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:dinesh sharma