ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊ डायल 112 कर्मियों ने महिला को फांसी लगाने से बचाया

डायल 112 कर्मियों ने महिला को फांसी लगाने से बचाया

थाना क्षेत्र राजेसुल्तानपुर के असनारा गांव में आत्महत्या करने जा रही एक महिला को डायल 112 के पुलिस कर्मियों ने बचा लिया। पुलिस ने महिला को समझा बुझाकर उसके मायके पहुंचाया।  मंगलवार की देर शाम...

 डायल 112 कर्मियों ने महिला को फांसी लगाने से बचाया
हिन्दुस्तान संवाद, जहांगीरगंज (अंबेडकरनगर)।Wed, 19 Feb 2020 05:12 PM
ऐप पर पढ़ें

थाना क्षेत्र राजेसुल्तानपुर के असनारा गांव में आत्महत्या करने जा रही एक महिला को डायल 112 के पुलिस कर्मियों ने बचा लिया। पुलिस ने महिला को समझा बुझाकर उसके मायके पहुंचाया। 
मंगलवार की देर शाम डायल 112 पर थाना क्षेत्र राजेसुल्तानपुर के असनारा गांव निवासी उमेश विश्वकर्मा ने सूचना दी कि एक महिला गांव के बाहर पिकिया नदी के पास फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या करने का प्रयास कर रही है। सूचना मिलने के बाद पीआरबी 2549 के कमांडर पारस नाथ यादव सब कमांडर विजय प्रताप प्रजापति एवं पायलट कौशल यादव लगभग 6 मिनट के अंदर मौके पर पहुंचे और महिला से बातचीत कर उसे वार्ता करते हुए फांसी लगाने से बचा लिया। महिला की पहचान गायत्री भारती पुत्री रामचंद्र भारती निवासी ग्राम विशुनपुर थाना जहांगीरगंज के रूप में हुई। गायत्री ने आत्महत्या का कारण पति द्वारा मारपीट किया जाना बताया। पीआरबी 2549 के कर्मियों ने महिला को समझाया। इसके बाद डायल 112 कर्मियों ने महिला गायत्री के कहने पर उसे उसके मायके विशुनपुर पहुंचा दिया। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें